comscore
News

डेटिंग एप TINDER भारत में महिलाओं के लिए ला रहा है ये नया फीचर, जानें क्यों है खास?

इस फीचर से महिलाओं को टिंडर पर एक्स्ट्रा लेयर सिक्योरिटी मिलेगी।

tinder-1

डेटिंग एप टिंडर महिलाओं के लिए नया फीचर्स टेस्ट कर रहा है। इस फीचर्स को इसलिए टेस्ट किया जा रहा है ताकि टिंडर पर महिलाओं को अपने इंट्रैक्शन में पहले से ज्यादा कंट्रोल मिले। टिंडर का यह नया महिला केंद्रित फीचर्स  ‘My Move’ है। यह फीचर्स सिर्फ महिलाओं के लिए है और एप पर सिर्फ महिलाओं को ही दिखेगा या उनके लिए ही उपलब्ध होगा।

महिलाएं इस फीचर्स को ऐसे कर पाएंगी यूज
रॉयटर्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए महिलाओं को सेटिंग्स में जाना होगा। यानी टिंडर एप के सेटिंग्स के जरिए महिलाओं को यह नया फीचर मिलेगा और वो अपने मैच ( मिलान) के साथ बातचीत कर सकेंगी। यानी इस फीचर्स के जरिए महिलाएं जिस पुरुष से इंट्रैक्ट होंगी उससे बातचीत कर सकेंगी।

कहा जा रहा है कि इस फीचर से महिलाओं को टिंडर पर एक्स्ट्रा लेयर सिक्योरिटी मिलेगी। अगर टिंडर पर कोई महिला व पुरुष एक दूसरे को स्वैप करते हैं तो महिलाओं को इस नए फीचर्स से पहले से ज्यादा सुरक्षा मिलेगी।

टिंडर का यह नया फीचर अभी सिर्फ भारत में टेस्ट किया जा रहा है लेकिन कंपनी का विचार इसे ग्लोबली लाना का है। यानी टिंडर के इस फीचर्स से महिलाओं को यह सुविधा मिल जाएगी कि वो ही बातचीत स्टार्ट कर सकें, जब मेल और फीमेल मैच हो।

  • Published Date: September 26, 2018 10:18 AM IST