comscore WhatsApp में आने वाले ये फीचर्स मचा देंगे धमाल, यूजर्स को मिलेंगी कई सुविधाएं
News

WhatsApp Upcoming Features: Edit बटन से लेकर Polls तक, व्हाट्सऐप में आएंगे ये धमाल फीचर्स

WhatsApp में यूजर्स को जल्द ही कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें Polls, Message Info और Edit Button समेत कई नाम शामिल हैं। यहां पर व्हाट्सऐप अपकमिंग फीचर के बारे में बताया गया है।

whatsapp

How to transfer WhatsApp chats from Android to iPhone


WhatsApp में लगातार कई फीचर्स आ रहे हैं। अप्रैल में व्हाट्सऐप यूजर्स को तरह-तरह के नए फीचर्स देखने को मिले। यूजर्स को इस साल कुछ और नए दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं। Author Message Info से लेकर Polls तक, कई फीचर्स का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। आइये, इनके बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Whatsapp पर भी अब बना सकेंगे अपना 'अवतार', चैटिंग और वीडियो कॉल होगी मजेदार

WhatsApp Upcoming Features

Edit Button Also Read - WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप छोड़ने पर अब किसी को नहीं चलेगा पता

WhatsApp का एडिट बटन फीचर पिछले काफी समय से चर्चा में बना हुआ है। इसके आने के बाद यूजर्स को व्हाट्सऐप में भी मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा। इसके जरिए सेंड किए गए मैसेज को एडिट किया जा सकेगा। Also Read - अब महिलाएं WhatsApp पर ही ट्रैक कर पाएंगी Periods, बस इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

Author Message Info

WhatsApp Business यूजर्स के लिए ग्रुप के Message Info फीचर में एक नया सेक्शन Author Name जुड़ने वाला है। Wabetainfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐप ने अपने बिजनेस अकाउंट यूजर्स के लिए एक Author Name नाम का टूल रिलीज किया है।

यह Android, iOS और डेस्कटॉप बीटा यूजर्स के लिए है। अपकमिंग फीचर मल्टी डिवाइस फीचर एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाएगा। अभी तक लोगों को व्हाट्सऐप इंफो में Read और Delivered की जानकारी मिलती है। अब यहां Author Name भी मिलेगा। यह मैसेज भेजने वाले डिवाइस के नाम के बारे में बताएगा।

Export Backup

व्हाट्सऐप में यूजर्स को अपने पुरानी चैट का बैकअप लेने की सुविधा मिलती है। अभी यूजर्स ग्रूगल ड्राइव में बैकअप स्टोर कर सकते हैं। हालांकि, जल्द ही उन्हें Google Drive से बैकअप एक्सपोर्ट करने की सुविधा भी मिलने वाली है।

Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ड्राइव से बैकअप एक्सपोर्ट करने के लिए यूजर्स को Export Backup नाम का फीचर मिलेगा। इस नए ऑप्शन की मदद से गूगल ड्राइव पर स्टोर व्हाट्सऐप बेकअप एक्सपोर्ट कर पाएंगे।

Order Shortcut

WhatsApp Business यूजर्स को Author Name के साथ-साथ Order Shortcut फीचर भी मिलेगा। Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, ऐप जल्द ही Order Shortcut लाने वाला है। यह फीचर पहले व्हाट्सऐप बीटा अपडेट में देखा गया था।

इसके बाद इसे व्हाट्सऐप डेस्कटॉप बीटा में भी देखा गया है। यूजर्स को बिजनेस अकाउंट चैट के अंदर डॉक्यूमेंट्स, फोटोज व कॉन्टेक्ट आइकन के साथ एक नया Order शॉर्टकट भी मिलेगा। इसकी मदद से व्हाट्सऐप पर बिजनेस चलाने वाले यूजर्स को चैट में ही नया ऑर्डर क्रिएट करने में मदद मिलेगी।

Polls

यूजर्स को जल्द ही एक नया व्हाट्सऐप फीचर Group Polling मिलने वाला है। इसके जरिए यूजर्स ग्रुप में पोल बनाने और ग्रुप के सदस्य पोल पर प्रतिक्रिया देने में सक्षम होंगे। हालिया रिपोर्ट में इस नए फीचर का फर्स्ट लुक देखने को मिला है।

पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को पोल के लिए 4 नए ऑप्शन मिलेंगे। उसके बाद एक रिपोर्ट में पता चला कि इसकी संख्या 4 से बढ़कर 8 की जाएगी।

इन फीचर्स के अलावा व्हाट्सऐप में डबल वेरिफिकेशन कोड और Missed Call Alert नाम के नए फीचर्स भी आने वाला है। ये फीचर्स व्हाट्सऐप को और भी उपयोगी बना देंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 14, 2022 1:20 PM IST
  • Updated Date: June 14, 2022 3:43 PM IST



new arrivals in india