comscore Truecaller ने पेश किए 5 नए फीचर्स, भेजे हुए मैसेज भी होंगे एडिट
News

Truecaller ने पेश किए 5 नए फीचर्स: भेजे हुए मैसेज होंगे एडिट, शेयर कर सकेंगे Smart Card

Truecaller नए अपडेट के साथ आपको भेजे हुए मैसेज को एडिट करने का फीचर दे रहा है। ध्यान रखें कि यह Truecaller Chat में काम करेगा, SMS में नहीं।

Truecaller-Message-Features

(Image: Truecaller)


Truecaller को अनजाने कॉलर की ID पता करने के लिए जाना जाता है। लेकिन यह ऐप लंबे वक्त से खुद को एक मैसेजिंग प्लैटफॉर्म की तरह भी पेश कर रहा है। हाल ही में इसने कई सारे नए फीचर्स अनाउंस किए हैं, जो इसकी मैसेजिंग और चैट सर्विस को बेहतर बनाने का दावा करते हैं। ये बदलाव Truecaller के एंड्रॉइड ऐप पर रोलआउट किए गए हैं। आइए इनके बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Truecaller का पॉपुलर कॉल रिकॉर्डिंग फीचर होगा बंद, Google की नई पॉलिसी का असर

Truecaller Urgent Messages

Truecaller Flash की जगह अब Urgent Messages ने ले ली है। एंड्रॉइड यूजर्स इस फीचर के इस्तेमाल से अर्जेंट मैसेज भेज सकते हैं, जिन्हें रिसीवर बिना डिवाइस अनलॉक किए पढ़ सकता है। यूजर्स Urgent Messages के लिए अलग अलर्ट टोन लगा सकते हैं और लॉक स्क्रीन से ही इस मैसेज का जवाब भी दे सकते हैं। Also Read - Spam Calls के मामले में चौथे नंबर पर भारत, सिर्फ 1 स्पैमर ने की 20 करोड़ से भी ज्यादा कॉल

Messages टैब बन सकती है Truecaller डिफॉल्ट स्क्रीन

Truecaller यूजर्स अब चाहें तो ऐप के मैसेज टैब को ऐप की डिफॉल्ट स्क्रीन बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए इन्हें मैसेज टैब को लॉन्ग प्रेस करना होगा। डिफॉल्ट स्क्रीन को वापस से कॉलिंग पर सेट करने के लिए यूजर्स को कॉलिंग टैब को लॉन्ग प्रेस करना होगा। Also Read - Truecaller में आया बड़ा अपडेट, फ्री में मिलेंगे वीडियो कॉलर आईडी समेत कई धांसू फीचर

Truecaller Smart SMS

Truecaller का Smart SMS सिस्टम इनकमिंग मैसेज को जरूरी या स्पैम जैसी कैटेगरी में बांटता है। कंपनी का कहना है कि नए अपडेट के साथ यह फीचर और भी बेहतर हो जाएगा। अब यह एक ही सेंडर द्वारा आए हुए मैसेज को उसके कॉन्टेंट के हिसाब से अर्जेंट या स्पैम की कैटेगरी में डाल देगा। ऐसा सही से करने के लिए यह यूजर से आने वाले मैसेज के स्पैम या जरूरी होने के बारे में सवाल करेगा। आपके जवाब Smart SMS को ट्रेन करेंगे।

भेजे हुए मैसेज होंगे एडिट

Truecaller नए अपडेट के साथ आपको भेजे हुए मैसेज को एडिट करने का फीचर दे रहा है। ध्यान रखें कि यह Truecaller Chat में काम करेगा, SMS में नहीं।

शेयर होंगे Smart Card

Truecaller के मैसेज टैब में जरूरी जानकारी एक Smart Card की शक्ल में नजर आती है। अब यूजर्स इस Smart Card को एक इमेज की तरह भी शेयर कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 25, 2022 1:44 PM IST
  • Updated Date: March 25, 2022 4:38 PM IST



new arrivals in india