comscore Truecaller ने लॉन्च किया नया ऑडियो चैट ऐप Open Doors, जानें क्या होगा खास
News

Truecaller ने लॉन्च किया नया ऑडियो चैट ऐप Open Doors, जानें क्या होगा इसमें खास

Truecaller ने कहा कि Open Doors में होने वाली बातचीत रियल-टाइम में होगी और इसे कहीं भी स्टोर नहीं किया जाएगा।

Open-Doors

कम्यूनिकेशन ऐप Truecaller ने एक नया प्राइवेट ऑडियो चैट ऐप Open Doors लॉन्च किया है। कंपनी ने बताया कि यह ऐप एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लैटफॉर्म पर काम करेगा। Also Read - Truecaller में आया WhatsApp जैसा फीचर, अब मैसेज पर लगेगा 'ताला'

Open Doors एक फ्री ऐप होगा, जिसे यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर पाएंगे। कंपनी ने बताया कि इस ऑडियो बेस्ड ऐप को भारत और स्टॉकहोम में मौजूद डेवलपमेंट टीम ने बनाया है। आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Truecaller लाया 5 मजेदार फीचर्स, अब Caller ID के लिए बना सकेंगे क्रिएटिव वीडियो

Truecaller का नया ऑडियो चैट ऐप Open Doors

Truecaller ने बताया कि इनके नए ऐप को इस्तेमाल करने के लिए Truecaller यूजर्स को इसे डाउनलोड करके लॉगिन करना होगा। जिन यूजर्स के पास Truecaller अकाउंट नहीं है, वो अपने मोबाइल नंबर और OTP के जरिए Open Doors में साइन-इन कर सकते हैं। Also Read - Truecaller जैसे ऐप्स की बंद होगी 'दुकान', अब अपने आप पता चलेगा फोन करने वाले का असली नाम

कंपनी ने कहा कि Open Doors को सिर्फ दो पर्मिशन की जरूरत होगी। इसे आपके कॉन्टैक्ट चाहिए होते हैं, ताकि ये आपको दूसरे यूजर्स से आसानी से कनेक्ट कर सके। इसके साथ ही ऑडियो बातचीत को ऐक्टिव करने के लिए Open Doors को आपके फोन की भी पर्मिशन चाहिए होगी। Truecaller के को-फाउन्डर और चीफ स्ट्रैटिजी ऑफिसर Nami Zarringhalam ने कहा:

“Truecaller के व्यवसाय में 13 साल होने के कारण, हमने लोगों के संवाद करने के तरीके के बारे में जानने में काफी समय बिताया है। हमारा नया ऐप Open Doors एक साधारण सवाल से पैदा हुआ था – हम बिना दखल के लोगों को नए कनेक्शन बनाने में कैसे मदद कर सकते हैं? और हम यही करना चाहते हैं: संचार के सबसे प्राकृतिक रूप, हमारी आवाजों का उपयोग करके दुनिया को जोड़ना।”

Truecaller ने बताया कि Open Doors ऐप में यूजर्स अपनी मर्जी से किसी बातचीत को जॉइन कर सकते हैं और जब चाहें तब इसे छोड़ सकते हैं। इसने कहा, “नोटिफिकेशन मिलने पर या फिर आपके द्वारा साझा किए गए लिंक पर क्लिक करके आपके दोस्त बातचीत को जॉइन कर सकते हैं।”

कंपनी ने कहा कि Open Doors में यूजर्स एक दूसरे के फोन नंबर को नहीं देख सकते हैं। Truecaller ने यह भी कहा कि यहां पर होने वाली बातचीत रियल-टाइम में होगी और इसे कहीं भी स्टोर नहीं किया जाएगा। कंपनी ने बताया कि लॉन्च के वक्त ऐप इंटरफेस English, Hindi, Spanish, Latin और French भाषाओं में मौजूद होगा। यूजर डिमांड के आधार पर इसमें और भी भाषाओं का सपोर्ट जोड़ा जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 14, 2022 9:17 AM IST



new arrivals in india