comscore Truecaller लाया 5 मजेदार फीचर्स, अब Caller ID के लिए बना सकेंगे क्रिएटिव वीडियो
News

Truecaller लाया 5 मजेदार फीचर्स, अब Caller ID के लिए बना सकेंगे क्रिएटिव वीडियो

Truecaller ने Android यूजर्स के लिए 5 नए फीचर्स का ऐलान किया है, जिन्हें आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। इन फीचर्स की लिस्ट में कॉलिंग के लिए Voice Call Launcher, SMS के लिए Passcode Lock, enhanced Call Logs, Improved Call Reason और Face Filters for Video Caller ID आदि शामिल है।

  • Published: June 2, 2022 7:41 PM IST
Truecaller 5 new features

Truecaller ने Android यूजर्स के लिए 5 नए फीचर्स का ऐलान किया है, जिन्हें आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। इन फीचर्स की लिस्ट में कॉलिंग के लिए Voice Call Launcher, SMS के लिए Passcode Lock, enhanced Call Logs, Improved Call Reason और Face Filters for Video Caller ID आदि शामिल है। Also Read - Truecaller जैसे ऐप्स की बंद होगी 'दुकान', अब अपने आप पता चलेगा फोन करने वाले का असली नाम

Truecaller के इन नए फीचर का रोलआउट करने का उद्देश्य एन्हैंस्ड और सिक्योर यूजर एक्सपीरियंस देना है। आइए जानते हैं कैसे काम आएंगे ये सभी फीचर्स। Also Read - Truecaller का पॉपुलर कॉल रिकॉर्डिंग फीचर होगा बंद, Google की नई पॉलिसी का असर

Voice Call Launcher

वॉइस कॉल लॉन्चर Truecaller Voice पर उपलब्ध आपके सभी कॉन्टेक्ट्स की जानकारी देता है। आप केवल एक टैप पर अपने दोस्तों के साथ कनेक्ट कर फ्री हाई-डेफिनेशन VoIP-बेस्ड कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं। Also Read - Truecaller ने पेश किए 5 नए फीचर्स: भेजे हुए मैसेज होंगे एडिट, शेयर कर सकेंगे Smart Card

Passcode lock for SMS

यूजर की प्राइवेसी के लिए Passcode lock for SMS फीचर को एड किया जाएगा। इस फीचर के जरिए आप अपने पर्सनल डेटा को एडिशनल लॉक के साथ सिक्योर कर सकते हैं।

Enhanced Call Logs

कंपनी ने कॉल लॉग को ऑप्टिमाइज करके इसकी एंट्री की संख्या को बढ़कर 6400 कर दिया है, पहले वर्जन में केवल 1000 एंट्री ही सक्षम थी।

Improved Call Reason

नए फीचर के तहत कॉल के दौरान भी कॉल का कारण एड किया जा सकेगा। उदारहण के तौर पर अगर आप किसी को कॉल कर रहे हैं, लेकिन उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं की गई है… तो Truecaller आपको रिंग के दौरान ही Instant Call Reason देने की सुविधा प्रोवाइड करता है। इसमें आप “Its’ important”, “Can we Talk?” जैसे कारण पहले से ही प्रोलोडेड आते हैं।

Face Filters for Video Caller ID

कॉलिंग एक्सपीरियंस को पहले से ज्यादा पर्सनलाइज्ड़ और यूनिक बनाने के लिए ट्रूकॉलर ने कुछ बिल्ट-इन टेम्पलेट्स एड किए हैं। इसमें सेल्फी और वीआर से लैस फिल्टर भी मिलता है। आप अपने एक नया वीडियो कॉल आईडी भी क्रिएट कर सकते हैं।

TRAI का नए सिस्टम Truecallers ऐप की जरूरत को कर देगा खत्म

हाल ही में जानकारी सामने आई है कि भारतीय दूरसंचार विभाग की विशेष सलाह पर TRAI अब एक ऐसा सिस्टम बनाने जा रहा है, जिससे कॉल करने वाले यूजर्स का KYC-Based नाम यूजर्स के मोबाइल स्क्रीन पर आ जाएगा। ऐसे में Truecallers जैसे ऐप्स की यूजर्स को कोई जरूरत नहीं होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 2, 2022 7:41 PM IST



new arrivals in india