comscore Twitter Blue सब्सक्रिप्शन की कीमत में जल्द होगी बढ़ोतरी! जानें नया रेट और प्रीमियम फीचर्स
News

Twitter Blue सब्सक्रिप्शन की कीमत में जल्द होगी बढ़ोतरी! जानें नया रेट और प्रीमियम फीचर्स

अगर आप ट्विटर ब्लू का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए यह खबर अच्छी नहीं है। एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर अपने पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस का रेट बढ़ाने वाला है। आइए हम आपको इस फीचर के बारे में बताते हैं।

twitter logo

Twitter ने पिछले साल जून में एक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस की शुरुआत की थी, जिसका नाम Twitter Blue है। अब कंपनी ने इस सब्सक्रिप्शन सर्विस का रेट बढ़ाने का फैसला किया है। इस सर्विस की शुरुआत जब हुई थी तब इसकी कीमत $2.99 यानी करीब 237 रुपये थी, लेकिन अब एक साल बाद कंपनी अपने इस सर्विस की कीमत को बढ़ाकर $4.99 यानी करीब 396 रुपये कर सकती है। Also Read - Twitter vs Elon Musk Case: कोर्ट ने किया ट्रायल शेड्यूल का ऐलान, जानें जब होगी इस केस की सुनवाई

Twitter Blue की कीमत में होगी बढ़ोतरी

यह खबर सोशल मीडिया सलाहकार Matt Navarra द्वारा शेटर किए गए ट्विटर थ्रेड के जरिए आई है। नवरा द्वारा शेयर किए गए ईमेल में, कंपनी का कहना है कि, इसके अलावा इस वक्त जो भी यूजर्स ट्विटर ब्लू की सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें भी अक्टूबर 2022 तक पुरानी रेट से ही भुगतान करने का मौका मिलेगा, लेकिन उसके बाद उन्हें नई कीमत के अनुसार भुगतान करना होगा या नहीं तो ट्विटर का फ्री वर्जन ही यूज करना पड़ेगा। Also Read - Twitter ला रहा Facebook वाला स्टेटस फीचर, इमोजी के साथ शेयर कर सकेंगे अपनी Vibe

Twitter Blue के प्रीमियम फीचर्स

  • ट्विटर ब्लू में यूजर्स को फिलहाल तीन प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। इसमें Undo Tweet, Bookmark Folders, Reader Mode के अलावा ट्विटर आइकन को कस्टमाइज्ड करना और कलर्ड थीम्स के भी फीचर्स उपलब्ध हैं।
  • Undo Tweet से यूजर्स को उनके द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट को Undo करने की सुविधा मिलती है। बुकमार्क फोल्डर से यूजर्स अपने पसंदीदा ट्विटर को बुकमार्क कर सकते हैं ताकि वो कभी भी आसानी से उस ट्वीट को दोबारा पढ़ सकें।
  • Reader Mode यूजर्स को ट्वीट थ्रेड्स को टेक्स्ट में बदलने में मदद करेगा, जो सभी यूजर्स के लिए पढ़ने और फॉलो करने में आसान होगा। यह सभी ट्वीट्स को एक थ्रेड के एक स्क्रीन में मर्ज करके काम करता है।
  • इसके अलावा ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स यूआई का थीम कलर बदल सकते हैं। इसके अलावा ट्विटर आइकॉन को डिफॉल्ट ब्लू कलर से पिंक, पर्पल, येलो और ओरेंज कलर में भी बदल सकते हैं।
  • इसके अलावा Twitter Blue मंथली सब्सक्रिप्शन के साथ यूजर्स के पास 10 मिनट तक की लंबी वीडियो अपलोड करने का ऑप्शन होता है।
Also Read - Twitter Spaces जॉइन और क्रिएट करना है बहुत आसान, यहां जानें पूरा प्रोसेस

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 29, 2022 9:19 PM IST



new arrivals in india