comscore Twitter Circle: ट्विटर में आ रहा इंस्टाग्राम जैसा फीचर, बना सकेंगे खास ग्रुप
News

Twitter Circle: ट्विटर में आ रहा इंस्टाग्राम जैसा फीचर, बना सकेंगे खास ग्रुप

ट्विटर का अपकमिंग Twitter Circle फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है, जिसके कारण कुछ यूजर्स ही इसे एक्सेस कर सकते हैं। यह फीचर एक ग्रुप की तरह काम करेगा।

Twitter Circles

Image: Twitter


Twitter , इंस्टाग्राम के ‘क्लोज फ्रेंड्स’ जैसे फीचर Twitter Circle की टेस्टिंग कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को उनके ट्वीट्स को देखने वाले 150 लोगों को जोड़ने की सुविधा देता है। कुल मिलाकर यह फीचर ग्रुप की तरह काम करेगा। कंपनी ने कहा कि यह फीचर अपने शुरुआती फेज में है। यही वजह है कि कुछ ही यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। Also Read - Jack Dorsey के अंतिम इस्तीफे के साथ Twitter में एक 'युग' का अंत

प्लेटफॉर्म पर ट्विटर के सपोर्ट पेज के मुताबिक, “कुछ ट्वीट्स सभी के लिए हैं और कुछ सिर्फ उन लोगों के लिए हैं जिन्हें आपने चुना है। हम अब ट्विटर सर्कल की टेस्टिंग कर रहे हैं। यह फीचर यूजर्स को 150 लोगों को जोड़ने देता है जो आपके ट्वीट्स को देख सकेंगे।” Also Read - Twitter पर लगा 15 करोड़ डॉलर का जुर्माना, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Twitter Circle में सिर्फ 150 लोग हो सकते हैं शामिल

यूजर अपने ट्विटर सर्किल में शामिल करने के लिए मैक्सिमम 150 लोगों को चुन सकते हैं। ऐसे में केवल आपका फ्रेंड सर्कल ही शेयर किए गए ट्वीट्स को देख और उनका जवाब दे पाएगा। यूजर अपने ट्विटर सर्किल को एडिट कर सकते हैं और यदि वो उन्हें हटाते हैं तो लोगों को नोटिफाई नहीं किया जाएगा। ट्विटर यूजर्स को इस बात पर अधिक कंट्रोल दे रहा है कि कौन उनके ट्वीट देखता है और कौन उनके ट्वीट से जुड़ सकता है।

Twitter Circle फीचर्स कैसे करता है काम

ट्विटर का कहना है कि अगर आप खुद ट्विटर सर्कल नहीं बना सकते हैं, तो आप उन यूजर्स के ट्वीट देख सकते हैं जिनके पास यह फीचर है। हालांकि इसके लिए आपका उनके सर्कल में होना जरूरी है। जब आप अपना सर्किल बनाते हैं, तो ट्विटर आपको रिकमेंड करेगा कि आप उन लोगों को जोड़ें जिनसे आप अक्सर बातचीत करते हैं। आप उन लोगों को भी जोड़ सकते हैं जो आपको फॉलो नहीं कर रहे हैं।

जब आप किसी ऐसे ट्वीट का जवाब देते हैं, जिसे किसी ने अपने सर्कल में भेजा है, तो सर्कल के दूसरे मेंबर आपका रिस्पोंस देख सकते हैं और उस पर इन्ट्रैक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा जब आप लोगों को अपने ट्विटर सर्कल में जोड़ते या हटाएंगे, तो उन्हें पता नहीं चलेगा।

Twitter Circle का इस्तेमाल कैसे करें

अपनी सर्कल में ट्वीट करने के लिए आपको इन आसान स्टेप्स को फॉलो करना है। इसके लिए ट्वीट लिखते वक्त टेक्स्ट बॉक्स के ऊपर ओवल पर क्लिक करना होगा। फिर ऑडियंस को “Everyone” से “Twitter Circle” में बदलना होगा। एक बार फिर बता दे यह फीचर फिलहाल सभी यूजर्स के लिए लाइव नहीं है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 4, 2022 5:07 PM IST



new arrivals in india