comscore Twitter में आ रहा Facebook वाला स्टेटस फीचर, जानें कैसे करें यूज
News

Twitter ला रहा Facebook वाला स्टेटस फीचर, इमोजी के साथ शेयर कर सकेंगे अपनी Vibe

Twitter यूजर को भी जल्द इमोजी के साथ स्टेटस शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म फिलहाल इस फीचर को टेस्ट कर रहा है।

Twitter-Status

Twitter यूजर्स को जल्द ही Facebook, Instagram की तरह स्टेटस फीचर मिलने लगेगा। माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी इस फीचर को अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के कुछ यूजर्स के साथ टेस्ट कर रही है। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के इस फीचर को Vibe के नाम से पेश किया जा सकता है। कंपनी ने कंफर्म किया है कि यह स्टेटस फीचर फिलहाल लिमिटेड टाइम के लिए टेस्ट किया जा रहा है। Also Read - Elon Musk का पर्सनल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होगा X.com? Twitter पर किया बड़ा इशारा

टेस्ट किए जा रहे इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अपने ट्वीट्स में से किसी एक को पूर्व निर्धारित लेबल में असाइन कर सकेंगे। आसान भाषा में कहा जाए तो यूजर अपने ट्वीट्स में से किसी एक को स्टेटस के लिए असाइन कर सकेंगे। Also Read - Twitter Down होने से दुनिया भर में यूजर्स परेशान, लोडिंग में हो रही थी दिक्कत

सीमित समय के लिए किया जा रहा टेस्ट

Twitter ने TechCrunch को इस स्टेटस फीचर के बारे में कंफर्म किया है, कि यह फिलहाल सीमित समय के लिए टेस्ट किया जा रहा है। हालांकि, इसमें कस्टम इमोजी फीचर नहीं मिलेगा। यह फेसबुक स्टेटस के पुराने वर्जन की तरह दिखेगा, जिसमें यूजर अपनी पसंद के मुताबिक, किसी पहले से लिखे पोस्ट को लेबल कर सकते थे। Also Read - Elon Musk ने Twitter CEO को दिया ओपन डिबेट का चैलेंज, कही ये बड़ी बात

कुछ ट्विटर यूजर्स ने इस अपकमिंग स्टेटस फीचर के फोटो शेयर किए हैं, जिसमें पता चलता है कि यह फीचर कैसा दिखता है। इसके अलावा इसमें एक पूर्व निर्धारित लेबल है, जिसमें एक इमोजी और शॉर्ट डिसक्रिप्शन दिया गया है। यूजर ने इस फीचर के बारे में नाराजगी भी जाहिर की है, कि इसमें कस्टम इमोजी का फीचर नहीं मिलता है।

मिलेंगे कई प्री-डिफाइंड इमोजी

Twitter के इस अपकमिंग स्टेटस फीचर के साथ थ्रेड, हॉट टेक, वेकेशन मोड, सून और ट्रैवलिंग जैसे प्री-डिफाइंड (पूर्व निर्धारित) इमोजी और डिसक्रिप्शन मिलेंगे। यह हैशटैग की तरह भी काम करेगा। यह फीचर यूजर्स को फेसबुक की तरह अपने मूड के मुताबिक, स्टेटस शेयर करने की आजादी देता है।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट के लिए इस फीचर के बारे सबसे पहले रिवर्स इंजीनियर जेन मेनचुन वॉन्ग ने पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए इस फीचर का कोडनेम Vibe बताया था। ट्विटर के स्टेटस फीचर में यूजर नेम के ठीक नीचे इमोजी दिखेगा और इसे एक ट्वीट के लिए यूज किया जा सकता है। हालांकि, इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए कब लाया जाएगा, इसके बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं बोला है।

इसके अलावा ट्विटर “Try Twitter” फीचर को भी टेस्ट कर रहा है, जिसमें यूजर मोबाइल ऐप में बिना ट्विटर अकाउंट के भी ट्वीट्स पढ़ सकेंगे। जेन मेनचुन वॉन्ग ने अपने ट्वीट में बताया कि कंपनी फिलहाल इस फीचर को टेस्ट कर रही है, जिसमें कई तरह के पर्सनाइलेजशन की जरूरत है। हालांकि, यूजर को रीट्वीट करने, ट्वीट लाइक करने, बूकमार्क करने और ट्वीट करने के लिए साइन-अप और लॉग-इन की जरूरत होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 29, 2022 9:42 AM IST



new arrivals in india