comscore Twitter में जल्द आएंगे कई नए फीचर्स, एक साथ फोटो और वीडियो होंगे ट्वीट!
News

Twitter में जल्द आएंगे कई नए फीचर्स, एक साथ फोटो और वीडियो होंगे ट्वीट!

Elon Musk द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter खरीदे जाने के बाद इसमें और भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा Twitter Spaces के लिए भी कई नए फीचर्स रोल आउट किए जा रहे हैं।

Twitter-logo

Twitter में कई नए फीचर्स आने वाले हैं। इन दिनों इसके फोटोज और वीडियोज को एक ट्वीट में अटैच करने वाले मिक्स्ड मीडिया से लेकर Edit बटन जैसे फीचर्स की टेस्टिंग चल रही है। एलन मस्क द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदे जाने के बाद इसमें और भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा Twitter Spaces के लिए भी कई नए फीचर्स रोल आउट किए जा रहे हैं। Also Read - Elon Musk से Twitter की लीगल टीम ने की शिकायत, कहा- NDA का हुआ उल्लंघन

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के मिक्स्ड मीडिया शेयरिंग फीचर को टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर्स एक ही ट्वीट में फोटो और वीडियो को साथ शेयर कर सकेंगे। यूजर्स को नया थ्रेड क्रिएट करने की जरूरत नहीं होगी। Also Read - Elon Musk के एक नए Tweet ने मचाई हलचल, पूर्व सीईओ Jack Dorsey ने तुरंत दिया जवाब

मिक्स्ड मीडिया सपोर्ट

फिलहाल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक साथ चार फोटोज को या फिर एक वीडियो को अटैच कर सकते हैं लेकिन एक ट्वीट में फोटोज और वीडियो को अटैच नहीं किया जा सकता है। Also Read - Elon Musk इस तरह चेक करेंगे Twitter के फर्जी अकाउंट, आप भी हैं टेस्ट में आमंत्रित

Dylen Russel द्वारा शेयर किए गए एक ट्वीट के मुताबिक, Twitter के एंड्रॉइड ऐप में एक साथ वीडियो और फोटो को अटैच किया जा सकता है। यह फीचर रोल आउट किया गया है। हालांकि, ट्विटर की तरफ से इस फीचर के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

हालांकि, सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, यह साफ नहीं है कि इस फीचर के जरिए यूजर अपने कंटेंट मोनिटाइज कर सकेंगे या नहीं या फिर यह फीचर फिलहाल केवल Twitter Blue प्रीमियम यूजर्स के लिए आया है।

जल्द आएगा Edit Button

पिछले दिनों Twitter के चर्चित Edit Button फीचर की झलक देखने को मिली थी। इसमें यूजर्स को अपने ट्वीट को पोस्ट करने के बाद एडिट करने का विकल्प मिलेगा। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने पिछले महीने ट्वीटर के इस फीचर को लेकर पोल भी किया था, जिसके बाद कंपनी के CEO पराग अग्रवाल ने कंफर्म किया था कि कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है।

Twitter के कम्युनिटी फीचर Spaces के लिए नया फीचर रोल आउट किया जा रहा है। अब Android और iOS यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर शेयर किए जाने वाले Podcast, स्पीकर्स, लाइव ऑडियंस के बारे में पता लगा सकेंगे। इसके लिए नया एनालिटिक्स फीचर रोल आउट किया जा रहा है, जो होस्ट और को-होस्ट एक्सेस कर सकेंगे।

ट्विटर के मुताबिक, इस फीचर के रोल आउट होने के बाद होस्ट और को-होस्ट अपने स्पेस को और इंगेजिंग बना सकेंगे और कन्वर्सेशन में शामिल होने वाले पार्टिशिपेंट को देख सकेंगे। साथ ही साथ, अपने Space को प्रमोट भी कर सकेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 6, 2022 4:36 PM IST



new arrivals in india