comscore ट्विटर ने सीधे संदेश भेजने के लिए शुरू किया 'इमोजी रिएक्शन' | BGR India hindi
News

ट्विटर ने सीधे संदेश भेजने के लिए शुरू किया 'इमोजी रिएक्शन'

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने वेब, आईओएस और एंड्रॉइड पर सभी यूजर्स के लिए प्रत्यक्ष संदेशों के लिए नई इमोजी रिएक्शन (प्रतिक्रियाओं) को शुरू किया है। यह उसी तरह का विकल्प होगा, जिसे फेसबुक ने 2017 में मैसेंजर में जोड़ा था।

Twitter Profile Preview

Image credit: Twitter


माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने वेब, आईओएस और एंड्रॉइड पर सभी यूजर्स के लिए प्रत्यक्ष संदेशों के लिए नई इमोजी रिएक्शन (प्रतिक्रियाओं) को शुरू किया है। यह उसी तरह का विकल्प होगा, जिसे फेसबुक ने 2017 में मैसेंजर में जोड़ा था। यह यूजर्स को प्रत्येक विशिष्ट संदेश के लिए इमोजी का प्रयोग करने में सक्षम बनाता है। आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने इस नए फीचर को लाइव होने के बाद उपलब्ध होने वाले इमोजी के स्ट्रिंग को साझा करते हुए इसकी जानकारी दी है।
इमोजी रिएक्शन जोड़ने के लिए, संदेश पर आते हुए दिल (हार्ट) बटन पर क्लिक करें जिसे रिएक्शन बटन भी कहा जाता है। इसके साथ ही यूजर्स संदेश पर दो बार क्लिक करते हुए पॉप-अप के बाद एक इमोजी प्रतिक्रिया का चयन कर सकते हैं। कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए इमोजी को चयन करने के बारे में जानकारी दी है।


इस नए फीचर में सात नई प्रतिक्रियाएं शामिल हैं और कोई भी किसी भी प्रकार के सीधे भेजे जाने वाले (डायरेक्ट) संदेश में इमोजी रिएक्शन जोड़ सकता है। यह टेक्स्ट या मीडिया अटैचमेंट के साथ किया जा सकता है। इससे पहले खबर थी कि ट्विटर जल्द ही यूजर्स को चार विकल्प देने जा रहा है, जिसके माध्यम से वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बात की अनुमति दे सकेंगे कि कौन उनकी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेगा। पहला विकल्प ‘ग्लोबल’ (वैश्विक) होगा। यहां कोई भी आपकी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेगा।

दूसरा ‘ग्रुप’ (समूह) का विकल्प होगा। यहां आप रिप्लाई को सीमित कर सकते हैं उन लोगों में, जिन्हें आप फॉलो और मेंशन (ग्रुप से) करते हैं। CES 2020 में ट्विटर के प्रोडक्ट मैनेजर के डायरेक्टर सुजान एक्सई ने कहा था कि कि तीसरा ‘पैनल’ का विकल्प है, जो केवल बातचीत में शामिल लोगों के लिए होगा। वहीं चौथे विकल्प के रूप में ‘स्टेटमेंट’ होगा। ट्विटर इस फीचर पर रिसर्च करने की प्रोसेस में है और पहली तिमाही में मॉकअप एक प्रयोग का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 24, 2020 9:28 AM IST