comscore Twitter पर अब लिख सकेंगे लंबे पोस्ट, आ रहा है आपके काम का धांसू फीचर
News

Twitter पर अब लिख सकेंगे लंबे पोस्ट, आ रहा है आपके काम का धांसू फीचर

Twitter जल्द ही माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एक नया फीचर लेकर आने वाला है, जिसका यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। दरअसल, इस नए फीचर की मदद से यूजर्स ट्विटर पर अब लंबे पोस्ट कर सकेंगे। लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें, तो इस फीचर का नाम 'Twitter Notes' होगा, जो कि आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च हो सकता है।

  • Updated: June 23, 2022 12:51 PM IST
Twitter

Twitter माइक्रोब्लॉगिंग साइट जल्द ही एक नया फीचर लेकर आने वाली है, जिसका यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। दरअसल, इस नए फीचर की मदद से यूजर्स ट्विटर पर अब लंबे पोस्ट कर सकेंगे। लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें, तो इस फीचर का नाम ‘Twitter Notes‘ होगा, जो कि आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च हो सकता है। Also Read - Twitter की भारत में बढ़ी मुश्किल, सरकार ने दिया IT Rules मानने का आखिरी 'अल्टीमेटम'

TechCrunch की लेटेस्ट रिपोर्ट में ‘Twitter Notes’ फीचर की जानकारी दी गई है। जैसे कि नाम से समझ आता है यूजर्स इस फीचर की मदद से अब ट्विटर पर पहले से लंबे पोस्ट करने में सक्षम होंगे। यह एक तरह का ब्लॉग पोस्ट होगा, जिसे आप ट्विटर पर पब्लिश कर सकेंगे। पब्लिश करने के बाद आप इस लिंक को कहीं भी शेयर कर सकते हैं। फिलहाल, Twitter के इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। Also Read - Amazon Prime Video पर स्ट्रीम होगी अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म, आ गई डेट

मई महीने में ऐप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने ट्वीट कर इस फीचर की सबसे पहले जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया था, जिसमें Twitter Notes या Twitter Articles नामक फीचर की झलक देखने को मिली थी। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि नया फीचर यूजर्स को ट्विटर पर एक नया ब्लॉग पोस्ट क्रिएट करने की सुविधा देगा, जिसमें लिंक, पिक्चर्स और ट्वीट्स को इम्बेड किया जा सकता है। Also Read - बैन WhatsApp अकाउंट को दोबारा रिस्टोर करने में मदद करेगा ये फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

 


Jane Manchun Wong के ट्वीट से पहले अन्य ऐप रिसर्चर Nima Owji ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करने वाले ऑप्शन को स्पॉट किया था। हालांकि, उस वक्त इस फीचर को “Notes” के लिए Twitter का नया Artwork कहा गया था।

 


सामने आई रिपोर्ट की मानें, तो इस फीचर का नाम Twitter Notes होगा। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है, टेस्टिंग पूरी होते ही इस फीचर को आने वाले दिनों में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

साल 2017 में बढ़ी थी शब्दों की सीमा

आपको बता दें, ट्विटर पर लंबे पोस्ट करने की क्षमता की मांग लंबे समय से यूजर्स द्वारा की जा रही है। पहले ट्विटर पर केवल 140 कैरेक्टर्स लिखने की सुविधा उपलब्ध थी, हालांकि साल 2017 में इसे बढ़ाकर 280 कैरेक्टर्स कर दिया गया था। ऐसे में सीमित अक्षरों के चलते यूजर्स को अपनी पूरी बात समझाने के लिए ट्विटर थ्रेड्स का इस्तेमाल करना पड़ता है, जिसमें एक ट्वीट के बाद दूसरे व तीसरे ट्वीट में बात को पूरा किया जाता है। कुछ यूजर्स अलग से Note लिखकर उसका स्क्रीनशॉर्ट भी ट्विटर पर पोस्ट सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 22, 2022 7:30 PM IST
  • Updated Date: June 23, 2022 12:51 PM IST



new arrivals in india