comscore Twitter के DM शॉर्टकट बटन की शुरू हुई टेस्टिंग, क्या बढ जाएगी यूजर्स की परेशानी
News

Twitter टेस्ट कर रहा है DM शॉर्टकट बटन, मगर क्या बढ़ा देगा यह यूजर्स की परेशानी?

Twitter एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जो ट्वीट पर DM शॉर्टकट बटन देगा मगर कई यूजर्स का मानना है कि यह बहुत सारी डिक्कतों को जन्म दे सकता है।

Twitter-Spaces

(Representational Image)


Twitter एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जो यूजर्स को DM (डाइरेक्ट मैसेज) करने के लिए एक नया तरीका देगा। ट्विटर ने बताया कि किसी यूजर के DM में बातचीत शुरू करने के लिए अब आप उनकी ट्वीट पर मौजूद एक लिंक पर क्लिक करके सीधे मैसेज में जा सकते हैं। Also Read - Twitter पर Elon Musk ने बनाया एक 'अनोखा' रिकॉर्ड, बराक ओबामा और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की लिस्ट में हुए शामिल

प्लैटफॉर्म का कहना है कि यह लिंक ट्वीट्स में DM आइकन की तरह नजर आएगी। शायद यह ट्वीट पर मौजूद रिप्लाई और रीट्वीट के बटन जैसा ही दिखेगा। फिलहाल इसकी टेस्टिंग Twitter के iOS ऐप पर शुरू हुई है मगर इस बारे में कई यूजर्स ने आपत्ति भी जताई। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - TweetDeck की जगह लेने आ गया Twitter का नया ऐप Tweeten, फीचर्स की है भरमार

Twitter DM शॉर्टकट बटन

NYC पब्लिक डिफेंडर Eliza Orlins ने कहा कि ट्विटर का नया फीचर यूजर्स के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इनका कहना है कि अगर DM भेजने के लिए यूजर को ट्वीट ऑथर की प्रोफाइल पर भी ना जाना पड़े, तो यह प्लैटफॉर्म पर हरेसमेंट को बढ़ाएगा। Also Read - Twitter की भारत में बढ़ी मुश्किल, सरकार ने दिया IT Rules मानने का आखिरी 'अल्टीमेटम'

इन्होंने कहा कि अनचाहे मैसेज को “बातचीत शुरू करना” नहीं कह सकते। ये आगे कहती हैं, ”कमज कम हमें यह सेफ्टी फीचर दें कि हम इसे अपनी ट्वीट पर बंद रख सकें।”

The Verge पब्लिकेशन का भी मानना है कि DM का शॉर्टकट बहुत सारी डिक्कतों को जन्म दे सकता है। मगर ट्विटर प्रवक्ता ने बताया कि नया फीचर एक यूजर की DM प्राइवसी सेटिंग को नहीं बदलेगा। इन्होंने पब्लिकेशन से कहा:

“यह विशेष प्रयोग किसी के DM की वर्तमान सेटिंग को नहीं बदल रहा है। हम हमेशा ट्विटर पर लोगों के लिए DM को अधिक सुलभ और मूल्यवान बनाने के तरीके तलाश रहे हैं, और वे हमेशा नियंत्रण में रहेंगे: हर किसी के पास अपनी सेटिंग्स में अपने DM को बंद करने की क्षमता है।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 7, 2022 11:19 AM IST
  • Updated Date: February 7, 2022 12:28 PM IST



new arrivals in india