comscore Twitter ने रोल आउट किया कमाल का फीचर, अब खुद को कर पाएंगे Unmention
News

Twitter ने रोल आउट किया कमाल का फीचर, अब खुद को कर पाएंगे Unmention

Twitter अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। इसकी मदद से वे अपने आपको अनमेन्शन कर पाएंगे। इसका यूज करने के लिए उन्हें सेटिंग में जाने की जरूरत नहीं है।

twitter logo

Twitter ने Unmentioning फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने अपने इस नए फीचर की घोषणा ट्विटर के जरिए ट्वीट कर दी है। ट्विटर ने अप्रैल में इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी थी और अब आखिरकार सभी यूजर्स के लिए इसे रोल आउट करने की घोषणा कर दी गई है। इसकी मदद से ट्विटर यूजर्स अपने आपको उन कान्वर्सेशन में से हटा सकते हैं, जिनमें वे शामिल नहीं होनी चाहते हैं। आइये, डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - Twitter अकाउंट को हैक होने से बचाएं, बस इन खास बातों का रखें ध्यान

Twitter रोल आउट कर रहा नया फीचर

कंपनी ने ट्वीट कर बताया गया है कि अपने आपको अनमेन्शन करके कन्वर्जेशन में से बाहर होने के लिए इस फीचर को सभी डिवाइस पर हर एक यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। कई बार ऐसा होता है कि आपको मेन्शन करके अनचाहे कान्वर्सेशन में ऐड कर लिया जाता है। हालांकि, अब Twitter के इस नए फीचर की मदद से ट्विटर यूजर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। Also Read - Elon Musk को कोर्ट में मिली आंशिक जीत, Twitter शेयर करेगा खास इंसान की फाइल

कैसे करें इसका यूज?

इस फीचर का यूज करने के लिए यूजर को सेटिंग में जाने की जरूरत नहीं है। वे Tweet के पास दिए गए तीन डॉट आइकन पर क्लिक करके ऐसा कर पाएंगे। मेन्यू पर क्लिक करते ही एक पॉप-अप ओपन होकर आ जाएगा। इसमें उन्हें Get you Out of this Conversation का ऑप्शन मिलेगा।

पॉप-अप आपको बताएगा कि कान्वर्सेशन छोड़ने पर आप रिप्लाई में अनटैग हो जाएंगे। हालांकि, आपका यूजरनेम अभी भी दिखाई देगा। जब आप किसी ट्वीट से अपना नाम हटाएंगे तो आपका ट्विटर हैंडल ग्रे हो जाएगा। इससे अन्य यूजर्स को पता चल जाएगा कि आपने बातचीत से ऑप्ट आउट कर दिया है और उसे वापस थ्रेड में टैग नहीं किया जा सकता है।

अपने आपको अनमेन्शन करने के बाद आपके पास उस बातचीत से संबंधित कोई नोटिफिकेशन नहीं आएगा। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल इसके Unmentioning Feature का प्रीव्यू दिखाया था और कॉसेप्ट डिजाइन पेश किया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 12, 2022 2:15 PM IST



new arrivals in india