comscore Twitter की पॉलिसी में बदलाव, बिना परमिशन शेयर नहीं कर पाएंगे निजी फोटो
News

Twitter ने Parag Agrawal के CEO बनते ही अपनी पॉलिसी को किया अपेडट, अब बिना परमिशन शेयर नहीं कर पाएंगे निजी फोटो

Twitter ने अपनी प्राइवेट इंफॉर्मेशन पॉलिसी में बदलाव कर दिया है। अब यूजर बिनी अनुमति के कोई प्राइवेट फोटो और वीडियो शेयर नहीं कर पाएंगे।

  • Updated: December 1, 2021 7:36 PM IST
Twitter

Witnessing a drop in Twitter followers? Here's why it might be happening


Twitter ने एंटी हैरेसमेंट पॉलिसी को और भी मजबूत बनाने के लिए एक अहम कदम उठाया है। ट्विटर ने अपनी प्राइवेट इंफॉर्मेशन पॉलिसी में बदलवा कर उसे अपडेट किया है। अपडेट के तहत अब यूजर्स लोगों की प्राइवेट फोटो और वीडियो को उनकी सहमति के बिना शेयर नहीं कर पाएंगे। Also Read - 5 राज्यों के चुनाव के लिए Twitter ने की धांसू तैयारी, यूजर्स को मिलेगी इलेक्शन की रियल टाइम डिटेल्स

बता दें कि कंपनी के पुर्व CEO Jacky Dorsey की जगह अब 37 वर्षी Parag Agrawal ने ले ली है। कंपनी के CEO बदलने के ठीक 1 दिन बाद ही Twitter ने यह कदम उठाया है। Also Read - Twitter Account hacked: सूचना और प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट का हैकर्स ने बदला नाम, थोड़ी देर में किया गया रिस्टोर

Twitter की पॉलिसी में हुआ यह बदलाव

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि प्राइवेटी और स्कियोरिटी को बढ़ाने के लिए चल रहे कंपनी की ओर से किए जा रहे प्रयास के रूप में वह अपनी मौजूदा निजी सूचना नीति को अपडेट कर रहे हैं और प्राइवेट मीडिया को शामिल करने के लिए इसके स्कोप का विस्तार कर रहे हैं। Also Read - Twitter ने पेश किया एक मजेदार फीचर, एकदम TikTok जैसा करेगा काम

कंपनी की मौजूदा नीति के तहत Twitter पर पहले से ही अन्य लोगों की प्राइवेट जानकारी जैसे फोन नंबर, पते और आईडी पोस्ट करने की अनुमति नहीं है। साथ ही पॉलिसी में निजी जानकारी को बताने की धमकी देना या दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना भी शामिल है। अब यूजर द्वारा लोगों की निजी फोटो और वीडियो को पोस्ट करने के बाद अगर उसके खिलाफ शिकायत होती है तो ट्विटर उस पोस्ट को डिलीट कर देगा।

क्यों हुआ पॉलिसी में बदलाव?

ट्विटर ने इस नीति में अपडेट करने के पीछे का कारण मीडिया और जानकारी का गलत यूज होने को लेकर लोगों की बढ़ती चिंता को बताया है। प्राइवेट मीडिया जैसे वीडियो या फोटो का गलत यूज करना किसी भी व्यक्ति पर गलत प्रभाव डाल सकता है। हालांकि, महिलाओं, कार्यकर्ताओं और अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों पर इसका अधिक प्रभाव पड़ सकता है।

कंपनी का कहना है कि जब उन्हें व्यक्तियों या फिर एक अधिकृत प्रतिनिधि द्वारा बताया जाता है कि उन्होंने अपनी प्राइवेट वीडियो और फोटो शेयर करने की सहमति नहीं दी थी तो वे उसे हटा देंगे। हालांकि, यह पॉलिसी पब्लिक फिगर या व्यक्तियों की कुछ विशेष मीडिया पर लागू नहीं होती है। ट्विटर की यह पॉलिसी लोगों को उनकी प्राइवेट फोटो और वीडियो को गलत लोगों तक पहुंचने से रोकने में मदद करेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 1, 2021 12:41 PM IST
  • Updated Date: December 1, 2021 7:36 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers