comscore Twitter ने अपने एक खास फीचर को किया बंद, इमेज अपलोडिंग प्रोसेस में हुुआ बदलाव
News

Twitter ने अपने एक खास फीचर को किया बंद, इमेज अपलोडिंग प्रोसेस में हुुआ बदलाव

Twitter ने अब अपने वेब वर्जन से ऑटो क्रॉप फीचर को बंद कर दिया है। इसका मतलब है कि अब यूजर्स को इमेज अपलोड करने के बाद अपने आप एडिट करने और प्रिव्यू का ऑप्शन नहीं मिलेगा। यूजर्स अपनी इमेज को उसी शेप में अपलोड कर पाएंगे, जिसमें उन्होंने उसे शूट किया था।

twitter new design

Twitter ने इस साल की शुरुआत में मोबाइल पर फुल-साइज़ इमेज प्रीव्यू फीचर रोल आउट किया था। अब ट्विटर ने ऐलान किया है कि वो अपने वेब वर्जन में किसी भी इमेज को ऑटो क्रॉप करने का ऑप्शन नहीं देगा। अब यूजर्स को इमेज बिना क्रॉप किए फुल साइज में दिखाई देगा। अब ट्विटर वेब पर जब आप कोई इमेज अपलोड करेंगे तो वैसा ही दिखेगा जैसा कि वो शूट करते वक्त दिख रहा था। अब यूजर्स को लार्ज इमेज प्रिव्यू का ऑप्शन मिलेगा। Also Read - Twitter के Android यूजर्स के लिए आया Tips Feature, जानें कैसे करें इसका यूज

ट्विटर ने बंद किया ऑटो एडिट फीचर

आपको बता दें कि Twitter पहले अपने यूजर्स को इस फीचर की सुविधा देता था, जिसके जरिए वेब पर किसी इमेज को अपलोड करने के बाद उसे ऑटो क्रॉप करने का भी मौका मिलता था। इसके जरिए यूजर्स अपनी इमेज को सही पोजिशन में फिट करके शेयर कर पाता था ताकि कोई भी दूसरा यूजर आसानी से इमेज को देखकर उसका कंटेंट समझ जाए। Also Read - Koo App पर अपना अकाउंट वेरिफिकेशन करा कर कैसे पाएं Yellow Tick? यहां जानें पूरी डिटेल

अब यूजर्स को इस फीचर का फायद नहीं मिलेगा। अब उन्हें पहले से ही अपनी इमेज को एडिट या क्रॉप करके अपलोड करना होगा।ट्विटर ने मार्च में आईओएस और एंड्रॉयड के कुछ स्पेसिफिक यूजर्स को इस फीचर का यूज करने मौका टेस्टिंग के तौर पर दिया था। ट्विटर ने उस वक्त कहा था कि वो यूजर्स को एक आइडिया देना चाहते हैं कि ऑटो एडिट फीचर के बंद होने के बाद इमेज कैसी दिखेगी।

अब कैसी दिखेगी इमेज

ट्विटर ने ट्वीट करके इस खबर की जानकारी दी है और एक उदाहरण देकर समझाया भी है कि पहले यूजर्स को इमेज अपलोड करने के बाद कैसी दिखती थी और अब कैसी दिखती है। अब देखना होगा कि यूजर्स को यह फीचर पसंद आता है या वो पहले वाले फीचर को ही अच्छा कहेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 12, 2021 3:36 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers