comscore
News

उबर और ओला ड्राइवर्स की हड़ताल जारी, लोगों को हो रही है परेशानी

इस हड़ताल को एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है।

Image Credit: Getty Images

मुंबई में कैब राइडर ऐप्स ओला और उबर के ड्राइवर्स की हड़ताल अभी भी जारी हैं। इस हड़ताल को एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है। इसका मतलब है कि लोगों को आने वाले समय में डेली ट्रांसपोर्टेशन के लिए और दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय कामगार संघ ने कहा कि ओला और उबर के ड्राइवरों ने हड़ताल इसलिए की है क्योंकि उन्हें काफी काम पैसा मिल रहा है, जिससे उनका जीवन यापन करना काफी मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि मुंबई में 90% कैब्स सड़कों से दूर हैं और जब तक ड्राइवर्स की मांग पूरी नहीं होती तब तक हम इस हड़ताल को वापस नहीं लेंगे।
ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक एसोसिएशन के सेक्रेटरी सुनील बोरकर ने कहा कि वह इस मामले के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीज से भी बात करने की योजना बना रहे हैं।

बोरकर ने कहा कि कई कैब ड्राइवर्स ने सुसाइड कर लिया है क्योंकि उनकी आय बहुत कम हो गई है और वह समय पर लोन नहीं चुका पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता हड़ताल खत्म नहीं होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक ड्राइवर्स मिनिमम फेयर और प्रति किलोमीटर चार्ज दोनों में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। ड्राइवर्स मिनिमम फेयर को 100 से 150 रुपये करना चाहते हैं और गाड़ियों के हिसाब से वह 18 रुपये से 23 रुपये प्रति किलोमीटर किराए की मांग कर रहे हैं।

  • Published Date: October 29, 2018 11:55 PM IST