comscore
News

भारत में ड्रोन के जरिए फूड डिलीवर देगा उबर

Uber Eats कंपनी का ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग डिलीवरी प्लेटफॉर्म है।

ubereats india launch

पिछले कुछ वर्षों से रेस्टोरेंट से घर पर फूड डिलीवरी काफी आसान हो गई है। हालांकि आने वाले समय में यह होम डिलीवरी और आसान हो सकती है। दरअसल राइड सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने फूड डिलीवरी को आसान बनाने के लिए कई प्लान तैयार कर रखे हैं। इसमें ड्रोन के जरिए घर पर फूड डिलीवरी देना भी शामिल है। कंपनी ने बताया कि वह अपनी एयर बेस्ड एप्लिकेशन के साथ उबर ईट्स सर्विस में फास्ट डिलीवरी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करने की योजना पर काम कर रही है।        

Uber Eats कंपनी की ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग डिलीवरी प्लेटफॉर्म है, जो रेस्टोरेंट्स से लोगों के घरों तक फूड डिलीवरी की सर्विस देती है। उबर इस सर्विस को भारत समेत दूसरे देशों में भी दे रहा है। भारत और विदेशों में डिलीवरी पार्टनर्स फूड डिलीवरी के लिए साइकिल और मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हैं।    

उबर अब फास्ट डिलीवरी के लिए ड्रोन्स का इस्तेमाल करना चाहती है। कंपनी का कहना है कि ड्रोन के इस्तेमाल से न केवल डिलीवरी फास्ट होगी बल्कि लंबे डिस्टेंस में इसमें लागत भी कम आएगी। कंपनी का दावा है कि Uber Eats दुनिया में सबसे बड़ी फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म बनने के लिए सही रास्ते पर है और ड्रोन के इस्तेमाल से उसे अधिक तेजी से ग्रोथ हासिल करने में मदद मिलेगी।

  • Published Date: August 30, 2018 1:04 PM IST
  • Updated Date: August 30, 2018 1:05 PM IST