comscore
News

जल्द ही व्हॉट्सएप Status पर दिखेंगे विज्ञापन, आ रहा है ऐसा फीचर

अब जल्द ही एंड्रॉइड के व्हॉट्सएप स्टेटस में एड भी देखे जाएंगे।

WhatsApp logo photo 805px

अब जल्द ही एंड्रॉइड के व्हॉट्सएप स्टेटस में एड भी देखे जाएंगे। व्हॉट्सएप जल्द ही ऐसा फीचर लाने वाला है। बताया जा रहा है कि यह नया फीचर एंड्रॉइड वर्जन 2.18.305 में दिया जाएगा। इससे व्हॉट्सएप का रेवेन्यू बढ़ेगा। हालांकि, अभी यह फीचर आया नहीं है लेकिन चर्चा है कि फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप में जल्द ही यह नया फीचर दिया जा सकता है। WABetaInfo की रिपोर्ट में इस बात  की जानकारी दी गई है।

यानी साफ है कि इस फीचर से यूजर्स के व्हॉट्सएप स्टेटस में भी विज्ञापन डिस्प्ले होंगे। इससे व्हॉट्सएप का रेवेन्यू भी जनरेट होगा। बता दें कि हाल ही में व्हॉट्सएप ने सीधे ग्राहकों से संपर्क करने के लिए भुगतान सेवा के बिजनैस का उपयोग किया था। अब व्हॉट्सएप अपने नये फीचर के जरिए कारोबार का दूसरा रास्ता तलाश  रहा है।

इस साल के शुरुआत में व्हॉट्सएप ने पुष्टि की थी कि 100 कंपनियां इस फीचर को टेस्ट कर रही हैं। स्टेटस में एड प्रीव्यू सर्विस नई नहीं है। इंस्टाग्राम अभी अपने स्टोरीज फीचर में विज्ञापन डिस्प्ले करता है। जब से फेसबुक ने व्हॉट्सएप का खरीदा है तब से ये विज्ञापन फेसबुक के नेटिव एडवरटाइजिंग सिस्टम में भी पावर्ड होंगे। गौरतलब है कि फेसबुक ने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप का चार साल पहले अधिग्रहण किया था।

  • Published Date: October 8, 2018 3:35 PM IST