comscore
News

जियोफोन और जियोफोन 2 के लिए व्हाट्सएप डाउनलोड के लिए हुआ उपलब्ध

व्हाट्सएप ने एक ऑफिशियल पोस्ट में कहा है कि व्हाट्सएप सर्विस देश में सभी जियोफोन यूजर्स को रोलआउट कर दी गई है।

JioPhone 6

पॉप्युलर मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप आखिरकार KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रोलआउट हो गई है। इसका मतलब है कि अब सभी जियोफोन यूजर्स अपने फीचर फोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे। व्हाट्सएप ने एक ऑफिशियल पोस्ट में कहा है कि व्हाट्सएप सर्विस देश में सभी जियोफोन यूजर्स को रोलआउट कर दी गई है। कंपनी के मुताबिक KaiOS ओएस पर अब सभी यूजर्स सिंपल, रिलायबल और सिक्योर तरीके से व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे।
इस सर्विस के बाद जियो यूजर्स अपने फीचर फोन में व्हाट्सएप की मदद से अपने दोस्तों के बीच मल्टीमीडिया कंटेंट जैसे फोटो और वीडियो को शेयर कर पाएंगे। ये सभी मैसेज एंड टू एंड इनक्रिप्टिड होंगे।

जियो फोन यूजर्स व्हाट्सएप की मदद से वॉयस मैसेज को भेज पाएंगे। जियोफोन में व्हाट्सएप को शुरू करने का प्रोसेस बिल्कुल वैसा ही है जैसा दूसरे प्लेटफॉर्म पर होता है। आपको इसमें भी सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर को वेरिफाई करवाना होगा। एक बार मोबाइल नंबर को वेरिफई करवाने के बाद आप अपने दोस्तों को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज भेज पाएंगे।

जियोफोन में व्हाट्सएप को इंस्टॉल करने के लिए आप जियोफोन एप स्टोर पर भी जा सकते हैं। यह रोलआउट एक चरणबद्ध तरीके से हो रहा है इसलिए 20 सितंबर तक सभी जियो यूजर्स इस एप का इस्तेमाल कर पाएंगे।

  • Published Date: September 11, 2018 8:49 AM IST