comscore
News

सरकारी अधिकारियों से मिलने भारत आ रहे हैं व्हॉट्सएप CEO, फेक न्यूज को लेकर उठा सकते हैं बड़ा कदम

क्रिस सरकारी अधिकारियों से मिलने और इन्क्रिप्शन व डाटा शेयरिंग पर उनसे बातचीत करने के लिए भारत आ रहे हैं।

whatsapp-ceo-chris-daniels

व्हॉट्सएप के सीईओ क्रिस डेनियल इस महीने के आखिर तक भारत के दौरे पर आएंगे। क्रिस सरकारी अधिकारियों से मिलने और इन्क्रिप्शन व डाटा शेयरिंग पर उनसे बातचीत करने के लिए भारत आ रहे हैं। द इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों के हवाले से दी गई है।

क्रिस डेनियल ने इसी साल मई में व्हॉट्सएप के सीईओ की जिम्मेदारी संभाली थी। बताया जा रहा है कि क्रिस डेनियल अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ भारत के दौरे पर आएंगे। उनके साथ व्हॉट्सएप ग्लोबल पॉलिसी हेड क्रिस्टीन टर्नर भी भारत आ सकते हैं। क्रिस डेनियल प्रतिनिधि मंडल के साथ 24 अक्टूबर को भारत दौर पर आएंगे और इस दौरान वो प्रधानमंत्री ऑफिस में अधिकारियों से मिलेंगे। इसके अलावा आईटी मिनिस्ट्री के अधिकारियों से भी वो मुलाकात करेंगे।

बता दें कि फेक न्यूज को देखते हुए हाल ही में भारत सरकार ने व्हॉट्सएप पर दबाव बनाया था। सरकार ने व्हॉट्सएप से फौरन फेक न्यूज को रोकने के लिए कठोर कदम उठाने को कहा था। कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में क्रिस डेनियल व्हॉट्सएप पर गलत सूचनाएं फैलाने वाले लोगों को ट्रैक करने को लेकर बातचीत हो सकती है। इसके अलावा फेकिंग न्यूज प्रोपोगेंडा को भी ट्रैसिबिलिटी बनाने के बारे में क्रिस डेनियल भारतीय सरकार को जवाब दे सकते हैं।

  • Published Date: October 18, 2018 10:57 AM IST