comscore व्हाट्सएप का ये एक मैसेज आपका स्मार्टफोन को कर सकता है क्रैश | BGR India
News

व्हाट्सएप का ये एक मैसेज आपका स्मार्टफोन को कर सकता है क्रैश

एक साधारण सा दिखने वाला मैसेज आप व्हाट्सएप ही नहीं स्मार्टफोन भी क्रैश कर सकता है।

WhatsApp Pixabay feat


प्रैंकस्टर्स के लिए यह कोई नई बात नहीं जब उन्होंने मैसेजिंग एप और स्मार्टफोन को क्रैश करने का नया तरीका निकाला हो। आजकल व्हॉट्सएप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जो कि वास्तव में एक वायरस है और वह आपको फोन व एप को क्रैश कर सकता है। Also Read - WhatsApp पर अवतार फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट, चैट होगी पहले से ज्यादा मजेदार

Also Read - Whatsapp iOS यूजर्स को मिला नया फीचर, अब चैट में दिखनी शुरू हुईं ग्रुप मेंबर्स की प्रोफाइल फोटो

अगर आप में से भी किसी को यह मैसेज मिला है तो आपके लिए यह जानना बहुत जरुरी है कि आखिर इस मैसेज में ऐसा है क्या जो आपके फोन के साथ ही एप को क्रैश करने में सक्षम है। मैसेज में कुछ हिडन स्पेशल कैरेक्टर हैं जो आपके टेक्स्ट के बिहेवियर को बदल देते हैं। कुछ इनविजिबस सिंबल की वजह से आपका व्हाट्सएप फ्रीज हो सकता है। Also Read - Whatsapp में आ रहे ढेरों नए इमोजी, चैटिंग होगी मजेदार

FE की रिपोर्ट के अनुसार एक मैसेज है, जिसमें लिखा है “If you touch the black point then your whatsapp will hang”, वहीं, दूसरी लाइन में ‘black dot’ है और लिखा है कि “t-touch-here”। अगर आप ब्लैक डॉट को टच करते हैं तो हो सकता है कि आपका व्हाट्सएप क्रैश हो जाए।

इसके अलावा दूसरा मैसेज Reddit पर स्पॉट हुआ है, जिसमें लिखा है, “This is very Interesting! …Read More.” read more पर क्लिक करते ही यह आपके व्हाट्एसप को क्रैश कर देगा। यह मैसेज एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए घातक हैं।

अगर आपके पास भी इस तरह का कोई मैसेज आ रहा है तो उसे बिल्कुल क्लिक न करें। ऐसा सिर्फ व्हाट्सएप के साथ नहीं हो रहा है। कुछ समय पहले एक Telugu कैरेक्टर के कारण iMessage क्रैश हो रहा था। एप्पल ने इस बग को फिक्स करने के लिए iOS अपडेट पेश किया था।

  • Published Date: May 7, 2018 1:07 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:05 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.