comscore
News

व्हाट्सएप में जल्द मिलेगा डार्क मोड का फीचर

WABetaInfo के जरिए यह जानकारी सामने आई है।

WhatsApp

इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप जल्द ही अपने ऐप में डार्क मोड फीचर को रोलआउट करेगी। WABetaInfo के जरिए यह जानकारी सामने आई है। WABetaInfo एक पॉप्युलर स्पेशलिस्ट ब्लॉग है जो व्हाट्सएप के नए फीचर्स और इंफॉर्मेशन की खबर देता है। डार्क मोड के जरिए स्मार्टफोन यूजर्स ऐप का इस्तेमाल करते समय डार्क थीम को सेट कर पाएगा। इसी तरह की डार्क थीम दूसरी ऐप्स टेलीग्राम और यूट्यूब भी ऑफर करते हैं।

अगर आप व्हाट्सएप का बहुत इस्तेमाल करते हैं तो डार्क मोड का फीचर फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा देगा। इसके अलावा डार्क थीम आंखों के लिए भी काफी अच्छी होती है, जिसके चलते आपको ऐप का इस्तेमाल करते वक्त कोई परेशानी नहीं होगी। अभी व्हाट्सएप iOS और Android के लिए डिफॉल्ट तौर पर वाइट बैकग्राउंड देता है।

जल्द ही व्हाट्सएप डार्क मोड को दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अवेलेबल करवाएगा। अभी यह फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है और हो सकता है कि इसे सबसे पहले बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाए।

फेसबुक की स्वामित्व वाली व्हाट्सएप लगातार अपनी ऐप में नए फीचर्स और नए सुधारों को जोड़ती रहती है। इससे पहले कंपनी ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को रोलआउट किया था। कंपनी ने हाल में वॉयस मैसेज प्लेबैक को भी रोलआउट किया है।

  • Published Date: December 6, 2018 1:10 PM IST
  • Updated Date: December 6, 2018 1:10 PM IST