comscore WhatsApp Dark Mode फीचर जल्द हो सकता है लॉन्च, सामने आई ये नई जानकारी | BGR India Hindi
News

WhatsApp Dark Mode फीचर जल्द हो सकता है लॉन्च, सामने आई ये नई जानकारी

WhatsApp के अपकमिंग फीचर डार्क मोड (WhatsApp Dark Mode) का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा है। व्हाट्सएप का डार्क मोड जल्द ही लॉन्च होने की खबर है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल अभी तक इसे लॉन्च किए जाने को लेकर कोई तारीख तय नहीं की है।

WhatsApp beta update Dark Mode

WhatsApp के अपकमिंग फीचर डार्क मोड (WhatsApp Dark Mode) का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा है। व्हाट्सएप का डार्क मोड जल्द ही लॉन्च होने की खबर है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल अभी तक इसे लॉन्च किए जाने को लेकर कोई तारीख तय नहीं की है। WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक Facebook के स्वामित्व वाली मैसेंजिंग ऐप WhatsApp के बीटा वर्जन को मिले लेटेस्ट अपडेट Android Beta version 2.20.8 में डार्क मोड दिए जाने का हिंट मिला है।


WhatsApp Beta ऐप को मिले लेटेस्ट अपडेट में ‘Dark System Even Colour’ फीचर स्पॉट किया गया है। इसके साथ व्हाट्सऐप में यूजर्स के मैसेज और कॉल इंड टू इंड (end-to-end encrypted) होने का दावा भी किया है। लेआउट में भी कुछ बदलाव हुए हैं। नए लेआउट के मुताबिक टेक्स्ट डिस्प्ले अब पीले रंग की है वहीं पहले टेक्स्ट डिस्प्ले ग्रे कलर की थी।

WhatsApp dark Mode Text Display

Photo : WABetaInfo

WhatsAppमें दिए जा सकते हैं दो डार्क मोड

WhatsApp ने पिछले काफी अपडेट में डार्क थीम में काफी बदलाव किया है, हालांक इसे अभी तक ऑफिशियल तौर पर रिलीज नहीं किया गया है। अभी तक के अपडेट में हमें पता चला है कि WhatsApp डार्क मोड में ब्लू लाइट कलर का इस्तेमाल किया जाएगा। WhatsApp जल्द ही सेटिंग मेन्यू में थीम ऑप्शन को जोड़ेगा। इस थीम सेक्शन में लाइट थीम, डार्क थीम और सिस्टम डिफाल्ट जैसी सेटिंग्स शामिल होंगी। इसमें सबसे पहली वाइट-ग्रीन थीम होगी जो अभी बीटा और स्टेबल वर्जन के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा दूसरी थीम डार्क थीम होगी।

WhatsApp पिछले काफी समय से न्यू डार्क मोड फीचर पर काम कर रहा है। इस थीम का नाम Dark Theme है। व्हाट्सएप डार्क मोड को एंड्रॉइड और iOS दोनों के लिए डेवलप कर रहा है। इसके साथ ही व्हाट्सएप इन दिनों डिस्पेयरिंग मैसेज फीचर पर भी काम कर रहा है। यह फीचर आने के बाद व्हाट्सएप पर यूजर्स के पास यह कंट्रोल होगा कि वह भेजे गए मैसेज का डिलीट टाइम भी तय कर पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 17, 2020 10:53 AM IST