comscore WhatsApp Dark Mode: व्हाट्सएप ने जारी किया डार्क मोड | BGR India Hindi
News

WhatsApp Dark Mode: व्हाट्सएप ने जारी किया डार्क मोड, जानिए कैसे कर सकते हैं आप सेटिंग

व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर सामने आ गया है। कंपनी ने इस फीचर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस फीचर का लोगों को काफी वक्त से इंतजार था।

WhatsApp Dark Mode

व्हाट्सएप डार्क मोड (WhatsApp Dark Mode) फीचर सामने आ गया है। कंपनी ने इस फीचर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस फीचर का लोगों को काफी वक्त से इंतजार था। कंपनी ने लोगों का इंतजार खत्म करते हुए इस फीचर को जारी कर दिया है। व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर आईफोन और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। कंपनी इस फीचर के जरिए उपभोक्ताओं को ज्यादा बेहतर और रिफ्रेश एहसास प्रदान करना चाहती है। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में खास बातें। Also Read - WhatsApp Tricks: क्या आप जानते हैं व्हाट्सएप की ये ट्रिक? वीडियो को छोटा कर बना सकते हैं GIF

WhatsApp Dark Mode में क्या है खास

व्हाट्सएप का ये फीचर कम रोशनी में बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करता है। जिससे यूजर्स की आंखों पर ज्यादा जोर नहीं पड़ा है और वह बेहतरीन एक्सपीरियंस प्राप्त करते हैं। कंपनी को उम्मीद है कि इस फीचर के आने के बाद यूजर्स उस स्थिति से भी बच सकेंगे, जब कमरे में आपके फोन की रोशनी के कारण आप असहज हो जाते हैं। कंपनी ने इस फीचर को 3 मार्च को जारी किया है। साल 2018 के अंत में इस फीचर की टेस्टिंग की कुछ लीक रिपोर्ट्स आई थी, उसके बाद से ही लोग इसका इंतजार कर रहे थे। Also Read - WhatsApp Dark Mode: मोबाइल पर ही नहीं डेस्कटॉप पर इस्तेमाल कर सकेंगे व्हाट्सएप का डार्क मोड!

कंपनी ने डार्क मोड को काफी बेहतर तरीके से व्हाट्सएप की यूआई के साथ डिजाइन किया है। इसके लिए कंपनी दो मुख्य बिंदू Readability और Information Hierarchy पर फोकस किया है। कंपनी ने बताया कि कम यूजर्स को इस बदलाव के साथ बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करना चाहते हैं। कंपनी ने इसमें उस रंग का चुनाव किया है, जिसकी मदद से यूजर्स की आंख पर कम से कम प्रभाव पड़े और कम थकावट का एहसास हो। ये फीचर एंड्रॉयड और आईफोन दोनों ही यूजर्स पर बेहतरीन तरीके से काम करता है। Also Read - WhatsApp Tips And Tricks: कमाल की है ये व्हाट्सएप ट्रिक, बिना नंबर सेव किए कर सकेंगे किसी को भी मैसेज

व्हाट्सएप डार्क मोड में ना सिर्फ चैट हेड बल्कि चैट बैक ग्राउंड भी डार्क हो जाएगा। हालांकि इसमें कंपनी ने कई रंगों का इस्तेमाल किया है, जो आपके कॉन्टैक्ट के अनुसार नजर आएंगे। यानी अलग अलग नाम से लोगों का कॉन्टैक्ट एक ग्रुप में अलग अलग रंग में नजर आएगा। कंपनी ने इसमें ब्लैक और डार्क ग्रीन कलर का इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही व्हाट्सएप ने बना ब्लैक कलर का लोगो भी जारी किया है। कंपनी का ये फीचर जल्द ही सभी यूजर्स को मिल जाएगा। यह फीचर एंड्रॉयड 9 और आईओएस 13 व उससे ऊपर काम करेगा। एंड्रॉयड 10 और आईओएस 13 यूजर्स सिस्टम सेटिंग से इस फीचर को ऑन कर सकते हैं। जबकि एंड्रॉयड 9 यूजर्स को WhatsApp Settings > Chats > Theme > select ‘Dark’ इस तरह से डार्क मोड ऑन करना होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 3, 2020 11:32 PM IST
  • Updated Date: March 3, 2020 11:33 PM IST