comscore
News

WhatsApp पर डार्क मोड जल्द होगा पेश, एंड्रॉइड बीटा पर हुआ स्पॉट

हम पहले ही इस मोड को गूगल क्रोम, फेसबुक मैसेंजर, यूट्यूब, टेलीग्राम, ट्विटर और दूसरे कई ऐप्स में देख चुके हैं।

WhatsApp logo photo 805px

व्हाट्सएप पर काफी समय से डार्क मोड का इंतजार किया जा रहा है। यह ऐसा फीचर है जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब ऐसी खबरें हैं कंपनी इस फीचर को जल्द ही अपने मेन ऐप के लिए रोलआउट कर सकती है। हम पहले ही इस मोड को गूगल क्रोम, फेसबुक मैसेंजर, यूट्यूब, टेलीग्राम, ट्विटर और दूसरे कई ऐप्स में देख चुके हैं। इसके अलावा गूगल अपने लेटेस्ट एंड्रॉइड Q OS के लिए सिस्टम वाइड डार्क थीम पर काम कर रहा है।

अब व्हाट्सएप पर डार्क मोड फीचर 2.19.82 के एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर स्पॉट किया गया है। इस फीचर से जुड़े लीक पहले भी सामने आते रहे हैं।

अब लेटेस्ट अपडेट में व्हाट्सएप के डार्क मोड की जानकारी मिली है। इससे संकेत मिलता है कि कंपनी इस फीचर को जल्द ही अपने मेन ऐप में भी दे सकती है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर अभी अंडर डेवलपमेंट स्टेज में है और जल्द ही यह सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। आप लेटेस्ट बीट अपडेट में इस फीचर को स्पॉट कर सकते हैं। रिपोर्ट में इस फीचर के कई स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया गया है।

इसके अलावा स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि यह प्रॉपर डार्क मोड नहीं है। इसमें डार्क ग्रे कलर का इस्तेमाल किया गया है। इस फीचर के आने से OLED डिस्प्ले में आप बैटरी लाइफ को भी सेव कर सकते हैं। डार्क रूम में बैठकर आपके इस फीचर के जरिए बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा। स्क्रीनशॉट में नोटिफिकेशंस सेटिंग्स, चैट और अकाउंट सेटिंग्स में भी नया डार्क मोड देखने को मिल रहा है।

  • Published Date: March 27, 2019 11:31 AM IST