comscore WhatsApp Desktop App का बीटा वर्जन Windows Store पर हुआ रिलीज
News

WhatsApp Desktop App का बीटा वर्जन हुआ रिलीज, Windows Store से ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

WhatsApp Desktop App का बीटा वर्जन Microsoft Windows Store पर अब डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया है। यूजर्स इसे वहां से डाउनलोड करके यूज कर सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे इस ऐप को अपने विंडो में डाउनलोड करके यूज करना है।

WhatsApp

WhatsApp पिछले कुछ समय से विंडोज के लिए एक स्टैंडअलोन डेस्कटॉप ऐप पर काम कर रहा है और आखिरकार इसे बीटा वर्जन में लॉन्च कर दिया है। अब यह माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज ऐप स्टोर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। Also Read - WhatsApp Tricks: किसी भी फोटो को WhatsApp Stickers में बदलना है बहुत आसान, जानें तरीका

ऐप एक यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म (UWP) पर आधारित है और ऐप बंद होने पर भी नोटिफिकेशन का काम करता है। WhatsApp Desktop App में मल्टी-डिवाइस फंक्शन सपोर्ट के साथ एक नया राइटिंग पैड फीचर भी है, जिसका मतलब है कि आपको अपने अकाउंट में लॉग इन करने के लिए फोन की भी जरूरत नहीं होगी। हालांकि, ऐप अभी भी बीटा वर्जन में ही है इसलिए यूजर्स को उम्मीद है कि फ्यूचर में इसमें और भी ज्यादा फीचर्स को एड किया जाएगा। Also Read - WhatsApp Tricks: किसी खास कॉन्टैक्ट से छिपाना चाहते हैं अपना WhatsApp Status? यहां जानें आसान तरीका

WhatsApp Web का नया ऑप्शन WhatsApp Desktop

यह WhatsApp Web का अल्टरनेटिव विकल्प होगा। ऐसे बहुत सारे यूजर्स हैं, जिन्हें जब डेस्कटॉप और लैपटॉप पर इंस्टेंट मैसेजिंग क्लाइंट का यूज करना होता है तो वे WhatsApp Web का इस्तेमाल करते हैं लेकिन अब ऐसे यूजर्स के पास एक नया विकल्प भी होगा। Also Read - WhatsApp के बीटा ऐप में दिखा नया फीचर, यूजर्स बना पाएंगे खुद के स्टिकर पैक्स

एक डेडीकेटेड विंडोज ऐप के साथ यूजर्स को अब व्हाट्सऐप वेब खोलने और उशे यूज करने के लिए Google Chrome, माइक्रोसॉफ्ट एज, फायरफॉक्स या अन्य जैसे ब्राउजरों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। इस नए ऐप को रन कराने के लिए आपका विंडो सिस्टम एक x64 आर्किटेक्चर-आधारित CPU और Windows 10 वर्जन 14316.0 या इससे हाई वर्जन का होना चाहिए।

विंडोज में व्हाट्सऐप को कैसे डाउनलोड करें

1. सबसे पहले Microsoft Windows Store पर जाएं

इसके लिए आपको सिर्फ Start Menu पर जाना है और वहां पर ‘Store’ टाइप करना है। उसके बाद पहला रिजल्ट Microsoft Windows Store App का ही होगा।

WhatsApp Desktop

2. अब WhatsApp Desktop को सर्च करें

बस टॉप सर्च बॉक्स पर WhatsApp Desktop सर्च करें। आपको ऐप आसानी से मिल जाएगा। एप्लिकेशन डाउनलोड करना शुरू करने के लिए ‘Get’ बटन पर क्लिक करें।

3. WhatsApp Desktop सेटअप करें और यूज करें

अपना डिटेल्स फिल करके व्हाट्सऐप को सेट करें जैसा कि आप मोबाइल में इंस्टॉल करते टाइम करते हैं। उसके बाद आप आसानी से व्हाट्सऐप वेब का इस्तेमाल कर पाएंगे।

इस बात का रखें ध्यान

हालांकि आपको बता दें कि अभी व्हाट्सऐप का यह नया वर्जन बीटा में है। ऐसे में इसके शुरुआती स्टेज में कुछ प्रॉब्लम्स भी हो सकती है। ऐप के रिव्यू सेक्शन में कई यूजर्स ने बताया भी है कि व्हाट्सएप डेस्कटॉप विंडोज 11 पर क्रैश हो जाता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 17, 2021 11:49 AM IST
  • Updated Date: November 17, 2021 1:46 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers