comscore WhatsApp में हुए कई बदलाव - एनिमेटेड स्टीकर, QR Codes के साथ पहले से बेहतर हुई ग्रुप कॉलिंग | BGR India Hindi
News

WhatsApp में हुए कई बदलाव - एनिमेटेड स्टीकर, QR Codes के साथ पहले से बेहतर हुई ग्रुप कॉलिंग

WhatsApp ने Android और iPhone के लिए लिए नए फीचर जैसे एनिमेटड स्टीकर और QR कोड्स के साथ पहले से इंप्रूव ग्रुप कॉल फंशनैलिटी आने वाले दिनों में सभी यूजर्स को मिलने लगेगी। Facebook के स्वामित्व वाले चैटिंग ऐप WhatsApp जल्द ही Jio Phone पर यूजर्स को स्टेटस सपोर्ट को एड करने वाली है।

WhatsApp-Animated Stickers, QR Codes, Dark Mode, Kai OS status Group Video calls

WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म में नए फीचर एड किए हैं। यह नए फीचर Android, iPhone, KaiOS, और Web वर्जन में एड किए गए हैं। WhatsApp ने Android और iPhone के लिए लिए नए फीचर जैसे एनिमेटड स्टीकर और QR कोड्स के साथ पहले से इंप्रूव ग्रुप कॉल फंशनैलिटी आने वाले दिनों में सभी यूजर्स को मिलने लगेगी। Facebook के स्वामित्व वाले चैटिंग ऐप WhatsApp जल्द ही Jio Phone पर यूजर्स को स्टेटस सपोर्ट को एड करने वाली है। इसके साथ ही वेब WhatsApp के लिए भी कंपनी ने डार्क मोड को अपडेट कर दिया है। Also Read - Samsung Galaxy A31 Price Cut : सैमसंग ने सस्ता किया क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन

WhatsApp new features

WhatsApp पर यूजर्स जल्द ही एनिमेटेड स्टीकर्स के जरिए कम्यूनिकेट कर पाएंगे। यह जानकारी एक रिपोर्ट के जरिए सामने आई है जिसमें कहा जा रहा था कि व्हाट्सऐप इस लेटेस्ट फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर टेस्ट कर रहा है। इसके साथ इस चैट ऐप में कंपनी ने नया कॉन्टेक्ट एड करने के लिए QR कोड को भी एड किया है। इस QR फीचर के जरिए यूजर्स अपना नंबर क्यूआर कोड के जरिए शेयर कर सकते हैं। इसके साथ ही क्यूआर कोड के जरिए फोन में नया नंबर एड कर सकते हैं। यानी यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में नंबर टाइप किए बिना की कॉन्टेक्ट सेव कर पाएंगे। Also Read - Android 11 Beta : जानें कितना बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन, गूगल ने किए कई सारे बदलाव

  Also Read - Poco M2 Pro स्मार्टफोन 7 जुलाई को भारत में होगा लॉन्च, ये होगी खासियत

इसके साथ ही यूजर्स ग्रुप कॉल के दौरान पार्टिसिपेंट्स के वीडियो को इनलार्ज कर पाएंगे। WhatsApp ने बीते अप्रैल महीने में ग्रुप कॉल में पार्टिसिपेंट्स की लिमिट बढ़ा कर आठ कर दी थी। इसके साथ ही व्हाट्सऐप ने ग्रुप में आठ मैंबर के लिए वीडियो कॉल का आइकन भी एड किया है। इस वीडियो आइकन पर टैप करते हुए यूजर्स सीधी आठ मैंबर को सलेक्ट करते हुए ग्रुप कॉल स्टार्ट कर सकते हैं। ऐसा ही वीडियो आइकन व्हाट्सएप ने अप्रैल में भी एड किया था, तब व्हाट्सऐप ग्रुप कॉल में 4 मैंबर ही एड हो सकते थे।

इसके साथ ही व्हाट्सऐप जल्द ही KaiOS यूजर्स के लिए जल्द ही WhatsApp स्टेटस फीचर को एड करने वाली है। इसके बाद भारत में Jio phone यूजर्स और KaiOS यूजर्स  जल्द ही WhatsApp पर स्टेटस शेयर कर पाएंगे।

Dark mode for WhatsApp Web and Desktop app

ऐसे यूजर्स को अपने कंप्यूटर पर WhatsApp Web या फिर WhatsApp डेस्कटॉप ऐप के जरिए  व्हाट्सऐप पर कनेक्ट रहते हैं उन्हें भी जल्द ही डार्क मोड का सपोर्ट मिलने वाला है। बता दें कि व्हाट्सऐप ने स्मार्टफोन्स के लिए मार्च महीने में डार्क मोड का सपोर्ट एड किया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 2, 2020 12:39 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers