comscore WhatsApp लाया कमाल का फीचर, अब ग्रुप चैट में जुड़ पाएंगे 512 लोग
News

WhatsApp लाया कमाल का फीचर, अब ग्रुप चैट में जुड़ पाएंगे 512 लोग

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नई सुविधा लेकर आया है। अब वे ग्रुप चैट पर एक साथ 512 लोगों तक को ऐड कर सकते हैं। इस फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है।

whatsapp

How to transfer WhatsApp chats from Android to iPhone


WhatsApp यूजर्स अब 512 लोगों के साथ ग्रुप चैट कर सकते हैं। इस फीचर की घोषणा पिछले महीने ही कर दी गई थी। अब इसे यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है। Also Read - WhatsApp में आ रहा शानदार फीचर, आपकी जगह 'Memoji' अटेंड करेगा वीडियो कॉल

पिछले काफी समय से व्हाट्सऐप को और भी उपयोगी बनाने के लिए लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कई नए फीचर्स लेकर आ रहा है। इसमें शेयर करने वाली फाइल की साइज लिमिट को 2GB तक बढ़ाना से लेकर मैसेज पर इमोजी रिएक्शन देने तक, कई चीजें शामिल हैं। आइये, डिटेल में जानते हैं। Also Read - Whatsapp पर भी अब बना सकेंगे अपना 'अवतार', चैटिंग और वीडियो कॉल होगी मजेदार

WhatsApp पर अब इतने लोगों के साथ कर पाएंगे ग्रुप चैट

Meta के स्वामित्व वाले सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप ने एक नए फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसके तहत अब ग्रुप चैट में 512 सदस्यों को ऐड किया जा सकेगा। WABInfo की एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि WhatsApp के लेटेस्ट स्टेबल के साथ इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। Also Read - WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप छोड़ने पर अब किसी को नहीं चलेगा पता

यह फीचर्स सभी यूजर्स के लिए रोल आउट हो रहा है। हालांकि, हो सकता है कि कुछ यूजर्स को इसके लिए 24 घंटे का इंतजार करना पड़े। इसका मतलब है कि अब व्हाट्सऐप यूजर्स एक ग्रुप में 512 मेंबर्स को ऐड कर सकते हैं।

हाल में ऐड हुए ये फीचर्स

इससे पहले कंपनी ने मैसेज पर क्विक रिप्लाई के लिए इमोजी रिएक्शन फीचर पेश किया था। यह ग्रुप चैट के लिए भी उपलब्ध है। साथ ही अब यूजर्स 100MB की जगह व्हाट्सऐप से 2GB तक की फाइल को शेयर कर सकते हैं।

WhatsApp इन नए फीचर्स पर कर रहा काम

इस फीचर के अलावा WhatsApp कई नए फीचर्स लाने की तैयारी में है। व्हाट्सऐप डिलीट किए गए मैसेज के लिए एक नए undo ऑप्शन की टेस्टिंग भी कर रहा है। यह फीचर तब काम आएगा, जब यूजर्स गलती से Delete for me ऑप्शन सिलेक्ट करके मैसेज डिलीट कर देते हैं।

यह फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है। इसे अभी तक Android पर Beta टेस्टर के लिए भी नहीं उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा कंपनी एडिट मैसेज फीचर पर भी काम कर रही है। इसकी मदद से मैसेज सेंड करने के बाद उसके लिए एडिट का ऑप्शन मिलेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 11, 2022 9:09 AM IST



new arrivals in india