comscore WhatsApp Group में किसी ने किया आपको टैग, इस फीचर से चल जाएगा पता
News

WhatsApp Group में किसी ने किया आपको टैग, इस फीचर से चल जाएगा पता

WhatsApp Group Chat में जल्द ही यूजर्स को एक नया फीचर देखने को मिल सकता है। यह फीचर उन लोगों के लिए मददगार होगा जो कई ग्रुप में जुड़े हुए हैं और उन्होंने ग्रुप को म्यूट कर रखा है। हालांकि यह फीचर कब तक स्टेबल वर्जन में आएगा इसकी जानकारी नहीं है।

WhatsApp mute videos

WhatsApp Beta Update के जरिए हमें उन व्हट्सऐप फीचर्स की जानकारी मिल जाती है, जो भविष्य में ऐप के स्टेबल वर्जन में आएंगे। स्टेबल वर्जन में जारी किए जाने से पहले कंपनी इन फीचर्स को बीटा वर्जन में टेस्ट करती है। हाल में ही WhatsApp के नए फीचर को स्पॉट किया गया है, जिसकी मदद से ग्रुप में मेंशन किए जाने पर आपको इसकी जानकारी आसानी से हो जाएगी। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक मेंशन बैज फीचर पिन मैसेज ऑप्शन के साथ आएगा, जिसे बीटा वर्जन 2.21.3.13 पर स्पॉट किया गया है। Also Read - WhatsApp में जल्द आएंगे ये 3 बड़े फीचर्स, हैकर्स से बचने और चैट ट्रांसफर करने में मिलेगी मदद

रिपोर्ट के मुताबिक, कई बग फिक्स और इम्प्रूवमेंट के बाद WhatsApp ने 2.21.3.13 beta update जारी किया है। इसमें कुछ नया नहीं था, लेकिन एक फीचर का प्रीव्यू नजर आया है। इस फीचर का नाम mention badge है, जिसे एक्सप्लेन करना आसान है। जैसे ही कोई यूजर ग्रुप में मेंशन किया जाएगा, उस ग्रुप सेल पर एक नया बैज नजर आएगा। Also Read - WhatsApp में Focus Mode समेत जुड़े 3 नए फीचर्स, जानें डिटेल

whatsapp Also Read - WhatsApp New Features: अब वेब वर्जन में भी मिलेगा ऐप वाला यह जबरदस्त फीचर

WhatsApp पर आने वाले हैं कई फीचर

इस फीचर की मदद से यूजर्स को जैसे ही कोई ग्रुप में टैग करेगा पता चल जाएगा। यह उन यूजर्स के लिए काफी मददगार होगा, जो कई ग्रुप से जुड़े हुए हैं और जिन्हें अक्सर टैग किया जाता हो। फिलहाल यह फीचर विकसित किया जा रहा है और कंपनी आने वाले दिनों में इसे जारी कर सकती है। इसके अतिरिक्त WhatsApp कई नई फीचर पर काम कर रही है, जो हमें इस साल देखने को मिल सकते हैं।

इसमें से एक मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर है, जिसकी मदद से यूजर्स एक ही WhatsApp Account को एक से ज्यादा डिवाइसेस में एक साथ एक्सेस कर सकेंगे। वहीं हाल में ही एक नया फीचर सामने आया है, जिसमें यूजर्स को वीडियो सेंड करने से पहले वॉल्यूम म्यूट करने का कंट्रोल मिलता है। यह विकल्प यूजर्स को वॉल्यूम आइकन के रूप में मिलेगा, जिसपर टैप करके यूजर्स वीडियो को शेयर करने से पहले म्यूट कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त यूजर्स को अन्य सभी विकल्प पहले की तरह ही मिलेंगे। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि यह फीचर कब तक स्टेबल वर्जन में आएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 9, 2021 1:58 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers