comscore WhatsApp में आ रहा कमाल का फीचर, वीडियो कॉल में जुड़ेगा Memoji
News

WhatsApp में आ रहा शानदार फीचर, आपकी जगह 'Memoji' अटेंड करेगा वीडियो कॉल

WhatsApp वीडियो कॉलिंग फीचर में एक और बड़ा इंप्रूवमेंट देखने को मिलेगा। इसके लिए नए Memoji फीचर पर काम किया जा रहा है, जिसके जरिए यूजर्स अपने अवतार को अपनी जगह यूज कर सकेंगे।

whatsapp call

WhatsApp वीडियो कॉलिंग में जल्द ही आपको Zoom, Microsoft Teams, Google Workspace जैसे फीचर्स मिलेंगे। Meta इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में वीडियो कॉल के दौरान वर्चुअल अवतार फीचर जुड़ने वाला है। यूजर्स अपने एनिमेटेड अवतार को वीडियो कॉल में अपनी जगह यूज कर सकेंगे। WhatsApp का यह Memoji फीचर फिलहाल iOS यूजर्स के लिए जल्द रोल आउट किया जा सकता है। Apple इकोसिस्टम में आने वाले इस फीचर के जरिए यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान अपने वर्चुअल अवतार का इस्तेमाल कर सकेंगे। Also Read - Independence Day 2022: WhatsApp Sticker और GIF के जरिए अपने दोस्तों को कैसे भेजें 'स्वतंत्रता दिवस' की बधाई

WhatsApp के इस फीचर को iOS के बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। कंपनी फिलहाल इसकी टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप पर किए जाने वाले वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस और बेहतर होगा। इसके अलावा पिछले दिनों ही WhatsApp ने ग्रुप के लिए नया फीचर रोल आउट किया है। यूजर्स अब किसी ग्रुप को लेफ्ट करेंगे तो केवल ग्रुप एडमिन को इसका पता चलेगा। ग्रुप के अन्य मेंबर्स को इसके बारे में जानकारी नहीं होगी। Also Read - WhatsApp प्रोफाइल फोटो पर लगा सकेंगे अपना अवतार, जल्द आ रहा मजेदार फीचर

खुद को अपनी Memoji से कर सकेंगे रिप्लेस

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो कॉलिंग के लिए एक फीचर टेस्ट किया जा रहा है, जिसमें यूजर्स कॉल के दौरान खुद को Memoji से रिप्लेस कर सकेंगे। यूजर Avatar एडिटर के जरिए अपने खुद के अवतार को सेट कर सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, यह अवतार फीचर WhatsApp स्टीकर्स में भी मौजूद होगा। जिस तरह से iPad और iPhones में Memji फीचर काम करता है, ठीक उसी तरह से यह WhatsApp में भी करेगा। Also Read - WhatsApp ला रहा नया फीचर, मिलेगा मोबाइल नंबर छिपाने का ऑप्शन

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में साफ देखा जा सकता है कि यह फीचर फिलहाल Android के बीटा वर्जन में है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि यह फीचर iPhone यूजर्स के लिए भी आएगा। हालांकि, इस फीचर के बारे में फिलहाल ज्यादा डिटेल सामने नहीं आई है।

Mute फीचर हुआ रोल आउट

वहीं, WhatsApp ने पिछले हफ्ते कई सारे नए फीचर्स रोल आउट किए, जिनमें granular privacy control भी शामिल है। इसके तहत यूजर्स यह कंट्रोल कर सकते हैं कि उनका लास्ट सीन, अबाउट और प्रोफाइल फोटो कौन देख सकता है और कौन नहीं। अब कंपनी ने एक और नया फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से आप ग्रुप कॉल में जिसे चाहें उसे म्यूट कर सकते हैं।

इस फीचर की मदद से आप उन लोगों को म्यूट कर सकते हैं, जो खुद यह करना भूल जाते हैं। गूगल मीट, टीम्स और जूम जैसे वीडियो कॉन्फरेंस ऐप्स होस्ट को यह ऑप्शन देते हैं कि वो मीटिंग में मौजूद बाकी सभी मेम्बर्स को म्यूट कर पाएं। मगर, यह फीचर सिर्फ होस्ट के लिए मौजूद होता है। मीटिंग के बाकी मेम्बर्स एक दूसरे म्यूट नहीं कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 1, 2022 7:47 PM IST



new arrivals in india