comscore WhatsApp देगा 33 रुपये का कैशबैक, UPI सर्विस को बढ़ावा देने के लिए पेश किया ऑफर
News

WhatsApp देगा 33 रुपये का कैशबैक, UPI सर्विस को बढ़ावा देने के लिए पेश किया ऑफर

Reuters की खबर के मुताबिक, WhatsApp उन यूजर्स को 33 रुपये तक का कैशबैक देगा, जो इसकी पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल करके ट्रांजेक्शन करेंगे।

WhatsApp


WhatsApp को भारत में UPI सर्विस जारी किए हुए लंबा वक्त हो चुका है। मगर इस मैसेजिंग ऐप का पेमेंट सिस्टम PhonePe और Google Pay जैसे UPI सर्विस प्रोवाइडर से बहुत पीछे है। अपनी पेमेंट सर्विस को बढ़ावा देने के लिए नया WhatsApp कैशबैक फीचर चालू कर रहा है। Also Read - WhatsApp में टेक्स्ट एडिट करना होगा मजेदार, आ रहा नया Text Editor टूल

पिछले साल सितंबर में एक लीक के जरिए पता चला था कि WhatsApp अपनी पेमेंट सर्विस को बढ़ावा देने के लिए कैशबैक फीचर पर काम कर रहा है। अब एक नई खबर के अनुसार, यह फीचर जल्द ही चालू होने वाला है। इसके तहत WhatsApp यूजर्स को प्लैटफॉर्म का पेमेंट सिस्टम इस्तेमाल करने पर 33 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - WhatsApp जल्द लेकर आएगा कमाल का फीचर, यूजर स्टेटस पर लगा सकेंगे वॉइस नोट्स

WhatsApp देगा 33 रुपये का कैशबैक

Reuters की खबर के मुताबिक, WhatsApp उन यूजर्स को 33 रुपये तक का कैशबैक देगा, जो इसकी पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल करके ट्रांजेक्शन करेंगे। WhatsApp अपने यूजर्स को एक-दूसरे को UPI के जरिए पैसे भेजने का ऑप्शन देता है। पब्लिकेशन के अनुसार मैसेजिंग ऐप का कैशबैक ऑफर मई खत्म होने से पहले शुरू हो जाएगा। Also Read - WhatsApp iOS ग्रुप एडमिन को मिला नया शॉटकट, अब आसानी से मेंबर्स से कर सकेंगे चैट

WhatsApp की वेबसाइट पर कैशबैक ऑफर को लेकर FAQ पेज लाइव हो गया है। इसके मुताबिक, यह ऑफर कुछ चुनिंदा लोगों के लिए एक्टिव है। अगर आपके लिए यह ऑफर चालू होगा तो आपको ऐप में एक बैनर या फिर पैसे भेजने वाले बटन के पास एक गिफ्ट आइकन नजर आएगा।

अगर आपके लिए यह कैशबैक ऑफर चालू होगा तो आपको हर पेमेंट पर 11 रुपये मिल सकते हैं। 11 रुपये का यह कैशबैक तीन बार कमाया जा सकता है, जिसके लिए आपको तीन अलग-अलग कॉन्टैक्ट को पेमेंट करना होगा। इस तरह एलिजिबल WhatsApp यूजर्स 33 रुपये तक का कैशबैक हासिल कर सकते हैं।

कैशबैक फीचर के अलावा, WhatsApp और भी ढेरों दूसरे फीचर्स पर काम कर रहा है। हाल ही में आई खबर के मुताबिक, व्हाट्सऐप जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर एक पोल फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर की झलक भी हमें दिख चुकी है। WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉर्ट में व्हाट्सऐप पोल का सवाल और उसके साथ दो अलग ऑप्शन देखे जा सकते हैं। यूजर्स अपने सवाल के मुताबिक पोल में 12 ऑप्शन तक एड कर सकते हैं। यह पोल फीचर भी एंड-टू-एंड इन्क्रिप्टेड हो सकता है।

  • Published Date: April 27, 2022 7:43 PM IST
  • Updated Date: April 28, 2022 1:13 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.