comscore
News

एंड्रॉइड, iOS और वेब के लिए WhatsApp लाया शानदार स्टीकर्स, जानें कैसे होंगे इस्तेमाल

व्हॉट्सएप एंड्रॉइड, iOS और वेब के लिए स्टीकर्स सपोर्ट रोल आउट कर रहा है।

Untitled-design-17

व्हॉट्सएप एंड्रॉइड, iOS और वेब के लिए स्टीकर्स सपोर्ट रोल आउट कर रहा है। ये व्हॉट्सएप के अब तक के सबसे प्रतीक्षित स्टीकर्स हैं। कंपनी इस नए फीचर्स पर पिछले कई महीनों से काम कर रही थी। ये स्टीकर्स आपके डिवाइस में आने में अभी कुछ दिन लगेंगे। व्हॉट्सएप ने एप के स्टोर में भी  “Stickers”  लॉन्च किए हैं। यहां से इन स्टीकर्स को डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि, अभी ये  अभी व्हॉट्सएप स्टोर में दिख नहीं रहे हैं।

शुरुआत में यूजर्स सिर्फ इन स्टीकर्स को सेंड कर सकेंगे। ये स्टीकर्स मौजूदा पैक के जरिए भेजे जा सकेंगे जो कि प्री-इंस्टॉल्ड होगा। ये स्टीकर्स emojis, इमेजीज और GIFs से अलग होंगे।


एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए यहां आएंगे ये स्टीकर्स
व्हॉट्सएप के ऑफिशियल FAQ सेक्शन के मुताबिक, एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ये स्टीकर्स चैट के लेफ्ट साइड में आएंगे। यहां से इन्हें सलेक्ट करके यूजर्स किसी को भी भेज सकते हैं। iOS यूजर्स के लिए ये स्टीकर्स टेक्स्ट इनपुट में दिये जाएंगे, यहां से ग्रुप या इडविजुअल कन्वर्सेशन के दौरान इन स्टीकर्स को भेजा जा सकता है। ये स्टीकर्स ”ऑल स्टीकर्स” और ”माई स्टीकर्स” सेक्शन में आएंगे।


WABetaInfo के मुताबिक, एंड्रॉइड यूजर्स व्हॉट्सएप के 2.18.329 वर्जन और iOS यूजर्स व्हॉट्सएप के 2.18.100 वर्जन में अभी इन स्टीकर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी अभी यह स्टीकर्स सभी यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं हुई हैं। स्टोर में 12 स्टीकर्स पैक होंगे, जो कि अभी फेसबुक में पहले से ही मौजूद हैं। मौजूदा पैक में- Cuppy, Salty, Komo, Bibimbap Friends, Unchi & Rollie, Shiba Inu, The Maladroits, Koko, Fearless व  Fabulous, Banana, Biscuit और Hatch स्टीकर्स होंगे।

  • Published Date: October 25, 2018 9:58 AM IST