comscore Whatsapp में आ रहे ढेरों नए इमोजी, चैटिंग होगी मजेदार - WhatsApp is working on bringing 21 new emojis to a future update of the app
News

Whatsapp में आ रहे ढेरों नए इमोजी, चैटिंग होगी मजेदार

WhatsApp में कई और नए इमोजी जुड़ने वाले हैं। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉइड यूजर्स के लिए WhatsApp बीटा वर्जन में नए इमोजी को देखा गया है। ये इमोजी चैटिंग को और भी मजेदार बना सकते हैं।

Highlights

  • WhatsApp में 21 नए इमोजी जुड़ने वाले हैं, जो चैटिंग के अंदाज को बदल देंगे।
  • नए इमोजी को बीटा वर्जन में देखा गया है।
  • इसके अलावा 8 पुराने इमोजी को भी रिडिजाइन किया गया है।
whatsapp


WhatsApp में जल्द ही कई और नए इमोजी जुड़ने वाले हैं। व्हाट्सऐप एंड्रॉइड बीटा वर्जन में 21 नए इमोजी देखे गए हैं। WhatsApp के ये नए इमोजी चैटिंग का अंदाज बदल देंगे। इसके अलावा Meta के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में और भी कई नए फीचर जुड़ने वाले हैं। यही नहीं, इसके बीटा वर्जन में हाल ही में डिसअपिरिंग मैसेज के लिए नया एडिशनल शॉर्टकट फीचर देखा गया है। आने वाले दिनों में इन फीचर्स को व्हाट्सऐप के स्टेबल वर्जन के लिए लाया जा सकेगा। Also Read - WhatsApp जल्द लेकर आएगा कमाल का फीचर, यूजर स्टेटस पर लगा सकेंगे वॉइस नोट्स

जुड़ेंगे 21 नए इमोजी

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के Android Beta 2.22.8.8 अपडेट के साथ ये 21 नए इमोजी जुड़े हैं। इनमें से कुछ इमोजी स्किन टोन कम्बीनेशन को सपोर्ट करेंगे। एंड्रॉइड बीटा टेस्टर को गूगल प्ले स्टोर से नए अपडेट के साथ ये 21 इमोजी मिलेंगे। WABetaInfo ने इन इमोजी के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं, जिनमें इन्हें देखा जा सकता है। Also Read - WhatsApp iOS ग्रुप एडमिन को मिला नया शॉटकट, अब आसानी से मेंबर्स से कर सकेंगे चैट

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप ने 8 पुराने इमोजी को रिडिजाइन भी किया है। ऐसे में यूजर्स को 29 नए डिजाइन के इमोजी आने वाले दिनों में स्टेबल वर्जन में भी देखने को मिल सकते हैं।

Disappearing Short Cut

WhatsApp के डिसअपियरिंग शॉर्टकट फीचर की बात करें तो यह फीचर मैनेज स्टोरेज सेक्शन में मिलेगा। यहा यूजर को ऐप में Tool to save Space दिखाई देगा। यूजर मैसेज के डिसअपियर होने यानी हटने के लिए एक निश्चित समय निर्धारित कर सकते हैं, जिसके बाद यूजर के इनबॉक्स से वो मैसेज गायब हो जाएंगे। यह फीचर ऑटोमैटिक तरीके से भी काम करता है। यूजर्स इसकी सेटिंग्स को प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर बदल सकते हैं।

हालांकि, यह फीचर फिलहाल क्लोज बीटा टेस्टर्स के लिए लाया गया है यानी अभी यह बहुत अर्ली स्टेज में है। इस फीचर को जल्द ही अन्य बीटा यूजर्स के लिए भी लाया जाएगा, जिसके बाद वो अपने व्हाट्सऐप के मैसेज को गायब करने के लिए सेटिंग्स कर सकेंगे। इसके लिए एक शॉर्टकट मिलेगा, जो मैसेज डिसअपरिंग सेट करने में मदद करेगा।

  • Published Date: December 3, 2022 5:10 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.