comscore
News

iOS यूजर्स को जल्द मिलेगा यह नया फीचर्स, सिक्योर होगी चैट

फिलहाल यह फीचर सिर्फ alpha स्टेज पर है।

WhatsApp Pixabay feat

फेसबुक के मालिकाना हक वाली इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप अपने यूजर्स को समय-समय पर नया अपडेट देती रहती है। कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म को इंप्रूव करने के लिए हाल ही में “Delete for Everyone” फीचर में बदलाव किए थे। वहीं,अब व्हाट्सएप iOS यूजर्स की चैट को और ज्यादा सिक्योर करने के लिए जल्द ही प्रोटेक्शन की एक एक्स्ट्रा लेयर एड करना चाहती है।
WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप जल्द ही iPhone यूजर्स के लिए टच आईडी और फेस आईडी की सुविधा दे सकता है। यह ऑप्शन प्राइवेसी सेटिंग के अंदर मिलेगा। अगर आपके पास iPhone X है तो आपके पास Face ID नाम का ऑप्शन होगा। यह फीचर iPhone X, iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR में भी है। हालांकि, अगर आपके पास इनसे पुराना आईफोन है तो उसमें Touch ID नाम का ऑप्शन होगा।

वहीं, Face ID और Touch ID को इनेबल करने के बाद व्हाट्सएप ओपन करने के लिए आपके फिंगरप्रिंट और फेस का इस्तेमाल करना होगा। अगर आपकी फेस और फिंगरप्रिंट डिटेक्ट नहीं हो पाता है तो आपके पास 6-डिजिट iPhone passcode एंटर करने का ऑप्शन होगा।

फिलहाल यह फीचर alpha स्टेज में है। कंपनी की ओर से ऑफिशियल तौर पर इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इसे कब तक रोल आउट किया जाएगा।

बता दें कि हाल हा में व्हाट्सएप ने ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर को कंपनी ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया था। इससे पहले यह आईफोन यूजर्स के लिए था। लेकिन, अभी स्वाइप टू रिप्लाई फीचर को व्हाट्सएप बीटा 2.18.300 ऐप में एड किया गया है।

  • Published Date: October 23, 2018 1:20 PM IST