comscore लैंडलाइन नंबर से WhatsApp को ऐसे करें ऑपरेट, ये हैं चार स्टेप | BGR India
News

लैंडलाइन नंबर से WhatsApp को ऐसे करें ऑपरेट, ये हैं चार स्टेप

1.5 अरब ग्लोबल यूजर्स के साथ WhatsApp भारत समेत दुनियाभर की सबसे फेवरेट इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है।

WhatsApp

1.5 अरब ग्लोबल यूजर्स के साथ WhatsApp भारत समेत दुनियाभर की सबसे फेवरेट इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। यह ऐप बिल्कुल फ्री है। यह ऐप न केवल लोगों को मैसेजिंग के जरिए कनेक्ट करती है बल्कि आप इसके जरिए फ्री वॉयस कॉल और वीडियो कॉल बेनिफिट का लाभ भी उठा सकते हैं। इसके अलावा आप अपने दोस्तों के साथ अनलिमिटेड इमेज भी शेयर कर सकते हैं। आपको व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए एक स्मार्टफोन, स्टेबल इंटरनेट और मोबाइल नंबर की जरूरत होती है। इस ऐप की अच्छी बात यह है कि ये ऐप स्मार्टफोन के अलावा फीचर फोन में भी ऑपरेट हो जाती है। आप आसानी ने इसे जियो फोन और Nokia 8110 में चला सकते हैं। हालांकि अगर हम आपके कहें कि आप व्हाट्सएप को अपने लैंडलाइन नंबर से भी कनेक्ट करके चला सकते हैं तो आपको सुनने में यह कुछ अटपटा लगेगा। लेकिन यह सच है।
व्हाट्सएप ने हाल में अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाते हुए Whatsapp Business App को लॉन्च किया था। इसमें आपको स्टैंडर्ड मैसेजिंग सर्विस न्यू डायमेंशन में मिलती है। इस फीचर की मदद से छोटे बिजनेसमेन को काफी फायदा पहुंच रहा है। इसकी खास बात यह है कि छोटे व्यापारी अपने लैंडलाइन नंबर से भी व्हाट्सएप को ऑपरेट कर सकते हैं।

इसके लिए उन्हें मोबाइल नंबर की जरूरत नहीं होगी। इससे व्यापारियों को यह फायदा होता है कि उन्हें अपना पर्सनल मोबाइल नंबर किसी से शेयर नहीं करना पड़ता। हम आपको यहां लैंडलाइन नंबर से व्हाट्सएप चलाने की जानकारी दे रहे हैं।

स्टेप-1

आपको सबसे पहले रेगुलर व्हाट्सऐप या बिजनेस ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आप व्हाट्सएप को अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप और व्हाट्सएप कॉम्पेटिबल डिवाइस में ओपन करें।

स्टेप- 2

इसके बाद आपको कंट्री कोड डालकर 10 डिजिट वाले मोबाइल नंबर को डालने के लिए कहेगा। आप यहां लैंडलाइन नंबर भी एंटर कर सकते हैं।

स्टेप-3

इसके बाद आपका नंबर वेरिफाई किया जाएगा। इसके लिए कॉलिंग या SMS का इस्तेमाल किए जाएगा। लैंडलाइन नंबर से व्हाट्सएप को चलाने के लिए आपको “Call Me” ऑप्शन मिलेगा। आप इसके बाद वेरिफिकेशन प्रोसेस को आगे बढ़ा सकते हैं।

स्टेप-4

कॉल ऑप्शन को चुनने के बाद आपके लैंडलाइन नंबर पर एक कॉल आएगी, जिसमें आपको 6 डिजिट वाला वेरिफिकेशन कोड बताया जाएगा। इसके बाद आप इस वेरिफिकेशन कोड़ को ऐप में एंटर करके आगे के प्रोसेस में पहुंच जाएंगे। इसके बाद आप प्रोफाइल फोटो, नेम और दूसरी चीजें एंटर करके आसानी से इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • Published Date: April 8, 2019 12:16 PM IST