comscore WhatsApp मोबाइल ऐप के लिए लॉन्च हुआ नया Chat Filter फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल
News

WhatsApp मोबाइल ऐप के लिए लॉन्च हुआ नया Chat Filter फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp पर लंबी चैट के अंदर अनरीड चैट को पढ़ना अब आसान हो गया है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने अपने यूजर्स के लिए एंड्रॉइड ऐप में नया 'Unread' चैट फिल्टर पेश किया है। आइए जानते हैं कैसे करेगा ये फीचर काम।

  • Published: August 24, 2022 1:46 PM IST
whatsapp


WhatsApp ने पिछले महीने वेब वर्जन के लिए नया ‘Unread’ चैट फिल्टर लॉन्च किया था। वहीं, अब इस फिल्टर को एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी रिलीज कर दिया गया है। इस फीचर में यूजर्स को एक साथ एक लिस्ट में सभी अनरीड चैट्स नजर आएंगी। इसका मतलब यह है कि अब आपको अनरीड मैसेज पढ़ने के लिए लंबी चैट लिस्ट को स्क्रोल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। Also Read - हो जाएं तैयार! WhatsApp में टेक्स्ट मैसेज के लिए भी आ रहा View Once फीचर

WhatsApp ने ट्विटर के माध्यम से इस ‘Unread’ चैट फिल्टर को रिलीज करने की जानकारी दी है। पहले यह फीचर WhatsApp Web और WhatsApp Desktop वर्जन के लिए उपलब्ध था, वहीं अब इसका इस्तेमाल Android स्मार्टफोन यूजर भी कर सकेंगे। iOS से जुड़ी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। Also Read - WhatsApp पर अवतार फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट, चैट होगी पहले से ज्यादा मजेदार

  Also Read - Whatsapp iOS यूजर्स को मिला नया फीचर, अब चैट में दिखनी शुरू हुईं ग्रुप मेंबर्स की प्रोफाइल फोटो

आइए जानते हैं कैसे अपने स्मार्टफोन में इस्तेमाल करें WhatsApp का यह नया ‘Unread’ चैट फिल्टर-

-सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में WhatsApp ओपन करना है।

-इसके बाद ऊपर सर्च बार पर क्लिक करें।

-यहां आपको नया ‘Unread chat filter’ नजर आएगा।

-इस चैट फिल्टर में जाते ही आपको सभी अनरीड चैट की लिस्ट नजर आएगी।

यह सभी अनरीड चैट लिस्ट अपने समय के हिसाब से लिस्ट होंगी, जो अनरीड चैट काफी पहले की हैं वह नीचे मिलेंगी जबकि नई अनरीड चैट ऊपर स्थित होंगी। अनरीड मैजेस पढ़ने के बाद आप क्रोस पर क्लिक करके टैब बंद करके रेगुलर चैट्स लिस्ट में जा सकते हैं।

इन फीचर्स का भी है Whatsapp पर इंतजार

Whatsapp पर जल्द ही अवतार फीचर आने वाला है। इस फीचर के तहत यूजर अपना अवतार बनाकर न केवल स्टिकर्स दोस्तों को भेज सकते हैं बल्कि अपने अवतार को प्रोफाइल फोटो पर लगा सकतें हैं। फिलहाल, अभी यह फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर है। आने वाले अपडेट के साथ इसे यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Whatsapp अवतार फीचर के साथ-साथ इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर कई नए फीचर्स पेश किए जा सकते हैं। इसमें ग्रुप पोल फीचर शामिल है, जिसमें यूजर्स किसी भी सवाल के लिए ग्रुप में सवाल करके पोल क्रिएट कर सकेंगे। पोल के अलावा, प्लेटफॉर्म पर ट्विटर की तरह ‘Edit’ फीचर भी आने वाला है। पिछले ही दिनों जानकारी सामने आई थी कि जल्द ही व्हाट्सऐप पर टाइपो-एरर के साथ गए मैसेज को एडिट करने की सुविधा मिल जाएगी।

  • Published Date: August 24, 2022 1:46 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.