comscore अब Android से iPhone में ट्रांसफर कर सकेंगे WhatsApp चैट
News

खुशखबरी: अब Android से iPhone में ट्रांसफर होगी WhatsApp चैट, मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

लंबे समय से यूजर्स को WhatsApp पर जिस खास चीज का इंतजार था, आज आखिरकार वह रोलआउट हो गई है। दरअसल, यह एक खास क्षमता है जिसके जरिए अब आप आसानी से Android फोन से अपनी WhatsApp चैट iPhone में ट्रांसफर कर सकेंगे।

  • Published: June 14, 2022 7:25 PM IST
whatsapp

लंबे समय से यूजर्स को WhatsApp पर जिस खास चीज का इंतजार था, आज आखिरकार वह रोलआउट हो गई है। दरअसल, यह एक खास क्षमता है जिसके जरिए अब आप आसानी से Android फोन से अपनी WhatsApp चैट iPhone में ट्रांसफर कर सकेंगे। आज मंगलवार को मार्क जुकरबर्ग ने खुद इस खास क्षमता को व्हाट्सऐप में एड करने का ऐलान किया है। Also Read - Amazon Prime Video पर स्ट्रीम होगी अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म, आ गई डेट

Facebook पोस्ट के जरिए मार्क जुकरबर्ग ने जानकारी दी कि आज आखिरकार मच-अवेटिड क्षमता को WhatsApp पर एड किया जा रहा है। इस नई क्षमता के साथ अब Android फोन यूजर्स अपनी WhatsApp चैट को iPhone में आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे। इसमें चैट हिस्ट्री, फोटोज, वीडियो और वॉइस मैसेज आदि सब शामिल होगा। इसके अलावा, उन्होंने यह भी बताया कि यह क्षमता पूरी तरह से End-to-End Encrypted होगा। इसका मतलब है कि चैट ट्रांसफर की पूरी प्रक्रिया यूजर्स के लिए काफी सुरक्षित रहने वाली है। Also Read - WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप छोड़ने पर अब किसी को नहीं चलेगा पता

Also Read - अब महिलाएं WhatsApp पर ही ट्रैक कर पाएंगी Periods, बस इन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

आपको बता दें, पिछले साल WhatsApp ने iOS से Android में चैट ट्रांसफर करने की क्षमता को एड किया था। वहीं अब Android से iOS में व्हाट्सऐप चैट एड करने की क्षमता पेश कर दी गई है।

अगर आप भी एंड्रॉइड फोन से आईफोन में व्हाट्सऐप चैट ट्रांसफर करने की तैयारी कर रहे हैं, तो ध्यान दें कि यह सुविधा केवल Android 5 व इससे ऊपर के एंड्रॉइड डिवाइस और iOS 15.5 व इससे ऊपर के डिवाइस पर ही उपलब्ध होगी।

Android से iPhone में कैसे ट्रांसफर करें WhatsApp चैट?

सबसे पहले अपने दोनों डिवाइस को पावर सोर्स पर कनेक्ट करें। इसके लिए आपको केबल की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप दोनों फोन को एक वाई-फाई पर कनेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद अब Move to iOS को इस्तेमाल करने के लिए आईफोन को रिसेट करें ।

अब अपने Android डिवाइस में Move to iOS ऐप डाउनलोड करें।

इसके बाद आईफोन में डिस्प्ले होने वाले कोड को Android फोन में एंटर करें।

अब ट्रांसफर डेटा स्क्रीन में WhatsApp को चुनें।

अब अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर START पर टैप करें, जिसके बाद आपका डेटा ट्रांसफर होना शुरू हो जाएगा।

इसके बाद आपको Move to iOS में NEXT पर क्लिक करना है। इसके बाद फिर से Android से iPhone में डेटा ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रोसेस पूरा होने का इंतजार करें।

अपने iOS डिवाइस को एक्टिवेट करने के बाद लेटेस्ट वर्जन का व्हाट्सऐप मैसेंजर इंस्टॉल करें। अब अपने पुराने नंबर से व्हाट्सऐप लॉग-इन करें और START पर टैप करें।

व्हाट्सऐप लॉग-इन करते ही आपको अपने आईफोन में पुरानी व्हाट्सऐप चैट शो होने लगेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 14, 2022 7:25 PM IST



new arrivals in india