comscore
News

व्हाट्सएप भारत में लीगल हेड को हायर करेगा: रिपोर्ट

जुलाई महीने में भारतीय सरकार ने व्हाट्सएप को अपने प्लेटफॉर्म पर फेक न्यूज रोकने का निर्देश दिया था।

WhatsApp logo photo 805px

दुनिया की सबसे पॉप्युलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप भारत में लीगल हेड को हायर करने की तैयारी कर रही है। भारत में लगभग सभी स्मार्टफोन में इस ऐप का इस्तेमाल किया जाता है और इसके जरिए लोग डेली बेसिस पर मैसेज, फोटो और वीडियो को फॉरवर्ड करते हैं। हालांकि फेसबुक की पॉप्युलेरिटी से व्हाट्सएप पर फेक न्यूज और प्रोपोगेंडा को भी बढ़ावा मिला है।

जुलाई महीने में भारतीय सरकार ने व्हाट्सएप को अपने प्लेटफॉर्म पर फेक न्यूज रोकने का निर्देश दिया था। सरकार का यह आदेश ऐसे समय पर आया था जब फेक न्यूज के चलते पब्लिक लिंचिंग जैसे घटनाएं काफी बढ़ गई हैं।   

अब फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप इस समस्या को काबू करने की कोशिश कर रही है। ET की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप भारत में लीगल हेड को हायर करने की योजना पर काम कर रही है। भारत में लीगल हेड व्हाट्सएप की  पॉलिसी और लिटीगेशन (मुकदमेबाजी) के लिए जिम्मेवार होगा।

यह खबर ऐसे समय पर सामने आई है जब व्हाट्सएप ने हाल में भारत में शिकायतों के निपटारें के लिए एक अधिकारी को हायर किया है। व्हाट्सएप के लिए भारत पॉप्युलर मार्केटों में से एक है इसलिए कंपनी यहां अधिक फोकस करना चाहती है। 

  • Published Date: September 26, 2018 12:32 PM IST
  • Updated Date: September 26, 2018 12:32 PM IST