comscore WhatsApp जल्द ही iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकती है डार्क मोड | BGR India Hindi
News

WhatsApp जल्द ही iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकती है डार्क मोड

WhatsApp अपने फीचर्स में इंप्रूवमेेंट करते रहता है। यही कारण है कि यूजर्स के बीच व्हाट्सऐप सबसे पॉपुलर मैसेंजिंग ऐप है। WhatsApp ने हाल में ही एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर पेश किया है। व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन के लिए डार्क मोड लॉन्च करने के बाद फेसबुक अब जल्द ही Apple iOS यूजर्स के लिए एफबी मैसेंजर का डार्क मोड रोल आउट करने पर काम कर रही है।

WhatsApp beta update Dark Mode

WhatsApp अपने फीचर्स में इंप्रूवमेेंट करते रहता है। यही कारण है कि यूजर्स के बीच व्हाट्सऐप सबसे पॉपुलर मैसेंजिंग ऐप है। WhatsApp ने हाल में ही एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर पेश किया है। व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन के लिए डार्क मोड लॉन्च करने के बाद फेसबुक अब जल्द ही Apple iOS यूजर्स के लिए एफबी मैसेंजर का डार्क मोड रोल आउट करने पर काम कर रही है। हालांकि व्हाट्सऐप को मिला डार्क मोड फिलहाल एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए ही पेश किया गया है, जिसे आने वाले दिनों में कंपनी दूसरे यूजर्स के लिए पेश करने पर विचार कर रही है।


iPhone यूजर्स को WhatsApp के डार्क मोड को लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल कंफर्मेशन सामने नहीं आया है। वहीं WAbetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के स्वामित्वा वाले WhatsApp जल्द ही  iOS यूजर्स के लिए डार्क मोड उपलब्ध करवा सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iOS 2.20.20.17 अपडेट मेें में डार्क मोड के संकेत देखने को मिले हैं। इसके साथ ही WhatsApp के बीटा वर्जन 2.20.20.17 में डार्क स्लैश स्क्रीन में डिफॉल्ट रूप से इनेबल है।

बता दें कि डार्क स्लैश स्क्रीन WhatsApp ऐप का ओपनिंग पेज है जो कि बीते कई दिनों से डार्क रंग में दिखाई दे रहा है, जो कि पहले लाइट कलर का था। WAbetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक iOS के Whatsapp बीटा डार्क मोड के लिए कॉम्पेटेबल है। इसके साथ ही कई सारे फीचर्स  जैसे डिलीट मैसेज, एनिमेटेड स्टीकर फीचर्स पर भी काम कर रही है। इन फीचर्स को फिलहाल कंपनी टेस्ट कर रही है।

WhatsApp Dark Mode in Android Beta

अगर आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर WhatsApp Beta ऐप यूज करते हैं तो औप महज पांच सेकेंड में dark mode एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको व्हाट्सऐप के “Settings” सेक्शन में जाना होगा।  यहां तक पहुचने के लिए आपको राइट साइड ऊपर दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप करना होगा।

WhatsApp Dark mode

यहां आपको चैट ऑप्शन दिखाई देगा। चैट ऑप्शन में क्लिक करते हुए आपको थीम “Theme” ऑप्शन में जाना होगा। यहां आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे जिसमें सिस्टम डिफॉल्ट, लाइट और डार्क ऑप्शन मिलेंगे।  यहां से आप अपने व्हाट्सऐप में डार्क मोड एक्टिवेट कर पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 29, 2020 1:38 PM IST