comscore WhatsApp ग्रुप कॉल में अब नहीं मचेगा शोर, ऐप ने पेश किया नया फीचर
News

WhatsApp ग्रुप कॉल में अब नहीं मचेगा 'शोर', आ गया बड़े काम का नया फीचर

WhatsApp वीडियो कॉल में अब 8 लोग जॉइन कर सकते हैं और वॉइस कॉल की 32 लोगों तक लिमिटेड है। इस ऐप का नया ग्रुप म्यूट फीचर इन कॉल को बेहतर बनाने की तरफ काम कर सकता है।

WhatsApp-Group

WhatsApp ने पिछले हफ्ते कई सारे नए फीचर्स रोल आउट किए, जिनमें granular privacy control भी शामिल है। इसके तहत यूजर्स यह कंट्रोल कर सकते हैं कि उनका लास्ट सीन, अबाउट और प्रोफाइल फोटो कौन देख सकता है और कौन नहीं। अब कंपनी ने एक और नया फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से आप ग्रुप कॉल में जिसे चाहें उसे म्यूट कर सकते हैं। Also Read - Telegram Premium सर्विस लॉन्च, WhatsApp के मुकाबले मिलेंगे कई बेहतर फीचर्स

इस फीचर की मदद से आप उन लोगों को म्यूट कर सकते हैं, जो खुद यह करना भूल जाते हैं। गूगल मीट, टीम्स और जूम जैसे वीडियो कॉन्फरेंस ऐप्स होस्ट को यह ऑप्शन देते हैं कि वो मीटिंग में मौजूद बाकी सभी मेम्बर्स को म्यूट कर पाएं। मगर, यह फीचर सिर्फ होस्ट के लिए मौजूद होता है। मीटिंग के बाकी मेम्बर्स एक दूसरे म्यूट नहीं कर सकते हैं। Also Read - WhatsApp पर मिलेंगी IPPB की कई सुविधाएं, देख पाएं अकाउंट बैलेंस समेत बहुत कुछ

WhatsApp ग्रुप कॉल में आप दूसरे यूजर को कर सकते हैं म्यूट

WhatsApp लंबे वक्त से अपने ग्रुप कॉल फीचर को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। इसने कुछ वक्त पहले नया फीचर पेश किया था, जहां यूजर्स ग्रुप कॉल से निकालने के बाद दोबारा उसी कॉल को आराम से जॉइन कर सकते हैं। अगर किसी समय ग्रुप कॉल चल रही हो, तो आप जब चाहें उस कॉल में शामिल हो सकते हैं। Also Read - WhatsApp में आया एक नया प्राइवेसी फीचर, अब ऐसे चुनिंदा लोगों को दिखा पाएंगे अपना लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो

WhatsApp वीडियो कॉल में अब 8 लोग जॉइन कर सकते हैं और वॉइस कॉल की 32 लोगों तक लिमिटेड है। इस ऐप का नया ग्रुप म्यूट फीचर इन कॉल को बेहतर बनाने की तरफ काम कर सकता है। इस नए फीचर के बारे में जानकारी WhatsApp हेड Will Cathcart की तरफ से आई है। इन्होंने एक ट्वीट के जरिए इस फीचर की झलक दी।

Will Cathcart की ट्वीट में हमें दो स्क्रीन शॉट नजर आ रहे हैं। इनकी मदद से पता चलता है कि यह नया फीचर कैसे काम करेगा। किसी भी मेम्बर को ग्रुप कॉल में म्यूट करने के लिए आपको उस मेम्बर को सेलेक्ट करना होगा और Mute पर टैप करना होगा।

इस नए फीचर के साथ आप किसी मेम्बर को म्यूट करने के साथ-साथ उन्हें अलग से मैसेज भी भेज सकते हैं। इससे पहले आपको अपनी चैट लिस्ट में वापस जाकर उस मेम्बर को सेलेक्ट करके मैसेज करना होता था। मगर अब यह ग्रुप कॉल के जरिए ही हो जाएगा। यह फीचर भी मीटिंग ऐप्स से प्रेरित है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 20, 2022 9:05 AM IST
  • Updated Date: June 20, 2022 2:15 PM IST



new arrivals in india