comscore WhatsApp New Feature : व्हाट्सऐप को मिला डार्क मोड, ऐसे एक्टिवेट करें WhatsApp dark Mode | BGR India Hindi
News

WhatsApp New Feature : व्हाट्सऐप की बीटा वर्जन ऐप को मिला डार्क मोड, ऐसे एक्टिवेट करें WhatsApp Dark Mode

WhatsApp ने फाइनली अपने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए कई दिनों इंतजार किए जा रहे फीचर को रोल आउट कर दिया है। व्हाट्सऐप की एंड्रॉयड बीटा ऐप को मिली लेटेस्ट अपडेट में कंपनी ने डार्क मोड रोल आउट कर दिया है। WhatsApp Beta को मिला यह लेटेस्ट अपडेट कंपनी वर्ल्ड वाइड रोल आउट किया है।

WhatsApp beta update Dark Mode

WhatsApp ने फाइनली अपने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए कई दिनों इंतजार किए जा रहे फीचर को रोल आउट कर दिया है। व्हाट्सऐप की एंड्रॉयड बीटा ऐप को मिली लेटेस्ट अपडेट में कंपनी ने डार्क मोड रोल आउट कर दिया है। WhatsApp Beta को मिला यह लेटेस्ट अपडेट कंपनी वर्ल्ड वाइड रोल आउट किया है। व्हाट्सऐप यूजर्स को मिला डार्क मोड (Dark mode) फिलहाल व्हाट्सऐप के Beta वर्जन यूज कर रहे यूजर्स को ही मिला है। यह लेटेस्ट अपडेट का ऐप वर्जन 2.20.13 है। अगर आप बीटा वर्जन यूज नहीं करते हैं तो बीटा वर्जन में इनरोल कर आप भी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में WhatsApp dark Mode यूज कर पाएंगे।


WhatsApp Dark mode details

अगर आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर WhatsApp Beta ऐप यूज करते हैं तो औप महज पांच सेकेंड में dark mode एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको व्हाट्सऐप के “Settings” सेक्शन में जाना होगा।  यहां तक पहुचने के लिए आपको राइट साइड ऊपर दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप करना होगा। यहां आपको चैट ऑप्शन दिखाई देगा। चैट ऑप्शन में क्लिक करते हुए आपको थीम “Theme” ऑप्शन में जाना होगा। यहां आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे जिसमें सिस्टम डिफॉल्ट, लाइट और डार्क ऑप्शन मिलेंगे।  यहां से आप अपने व्हाट्सऐप में डार्क मोड एक्टिवेट कर पाएंगे।

सिस्टम डिफॉल्ट मैन्यू की बात करें तो इसे सलेक्ट करने पर आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में सलेक्ट थीम यहां एक्टिवेट होगी। उदाहरण के लिए अगर आपने अपने स्मार्टफोन में डार्क मोड एक्टिवेट किया है तो WhatsApp में भी डार्क मोड एक्टिवेट हो जाएगा। वहीं अगर आपने नॉर्मल थीम एक्टिवेट की है तो नॉर्मल थीम ही एक्टिवेट रहेगी।

WhatsApp Dark mode

Watch: Realme UI New Features

वहीं लाइट ऑपशन की बात करें तो यहां यह व्हाट्सऐप का नॉर्मल मोड है। इसके बाद लेटेस्ट डार्क मोड का ऑप्शन है। व्हाट्सऐप के डार्क मोड की बात करें तो यह  Twitter ऐप में दिए गए डार्क मोड जैसा ही है। इसके साथ ही बता दे कि व्हाट्सऐप में दिया दिया गया डार्क मोड  AMOLED डिस्प्ले पैनल में पिक्सल को बंद नहीं करता है।

 

  • Published Date: January 22, 2020 1:19 PM IST
  • Updated Date: January 22, 2020 1:20 PM IST