comscore WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द मिलेगा Facebook Pay
News

WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द मिलेगा Facebook Pay और ब्लॉक कॉन्टैक्ट नोटिफिकेशन फीचर

WhatsApp New Feature : Facebook इस महीने की शुरुआत में अमेरिका में Facebook Pay को लॉन्च किया था। Facebook Pay की मदद से यूजर्स Facebook और Messenger में इन-गेम परचेज, इवेंट टिकट, पर्सन टू पर्सन पेमेंट, और Facebook Marketplace में पेमेंट कर सकते हैं। कंपनी जल्द ही अमेरिका इस पेमेंट फीचर को Instagram और WhatsApp पर भी देने पर विचार कर रही है।

WhatsApp on multiple devices phones, WhatsApp features

WhatsApp New Feature : Facebook इस महीने की शुरुआत में अमेरिका में Facebook Pay को लॉन्च किया था। Facebook Pay की मदद से यूजर्स Facebook और Messenger में इन-गेम परचेज, इवेंट टिकट, पर्सन टू पर्सन पेमेंट, और Facebook Marketplace में पेमेंट कर सकते हैं। कंपनी जल्द ही अमेरिका इस पेमेंट फीचर को Instagram और WhatsApp पर भी देने पर विचार कर रही है। फेसबुक ने iPhone के लिए अपनी सोशल मीडिया ऐप्स में Facebook Pay फीचर को देना शुरू कर दिया है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, Facebook, iOS पर बेस्ड अपनी WhatsApp पर Facebook Pay फीचर को जोड़ने के लिए तेजी से काम कर रही है। इस रिपोर्ट में अपने दावों की पुष्टी के लिए वेबसाइट ने कुछ स्क्रीन शॉट भी शेयर किए हैं। इन स्क्रीन शॉट्स में WhatsApp पर एक अलग सेक्शन में Facebook Pay के पेज में बैंक अकाउंट एड करने के साथ-साथ दूसरे पेमेंट मैथड दिखाई दे रहे हैं। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि व्हाट्सऐप पर यह फीचर फिलहाल अंडर डेवलमेंट स्टेज पर है। यूजर्स के लिए इस फीचर को कुछ समय बाद रोल आउट किया जाएगा।

ब्लॉक कॉन्टैक्ट नोटिफिकेशन फीचर

Facebook Pay के साथ-साथ WhatsApp अपनी iOS बेस्ड ऐप के लिए एक और फीचर ब्लॉक्ड कॉन्टैक्ट नोटिस (Blocked Contact Notice) पर काम कर रही है। यह फीचर WhatsApp के एंड्रॉएड बेस्ड ऐप पर पहले से ही काम कर रही है। Blocked Contact Notice फीचर को इनेबल करने के बाद यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट को वन-टैप में ही ब्लॉक अनब्लॉक कर सकते हैं। यह फीचर इंडिविज्यूल चैट में नोटिफिकेशन बबल पर दिखाई देगा। एक बार किसी को ब्लॉक करने पर चैट सेक्शन में ब्लॉक किए गए कॉन्टैक्ट पर नोटिफिकेशंस बबल दिखाई देगा। यह नोटिफिकेशन बबल चैट सेक्शन में किसी कॉन्टेक्ट द्वारा नया मैसेज आने पर पर दिखाई देने वाले बबल की तरह ही होगा।

इसके साथ व्हाट्सएप स्लैश स्क्रीन को रिडिजाइन और रीड रिसिप्ट को रिडिजाइन करने पर भी काम कर रही है। इसके साथ iOS ऐप के लिए प्रोफाइल फोटो लोगो और ग्रुप आइकन और रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशंस को भी कंपनी रिडिजाइन कर रही है।

  • Published Date: November 21, 2019 4:14 PM IST