comscore WhatsApp ने क्यों दिया नई पॉलिसी पर ज्यादा वक्त? जरूर जाननी चाहिए ये बातें
News

WhatsApp ने क्यों दिया यूजर्स को नई पॉलिसी पर ज्यादा वक्त? जरूर जाननी चाहिए ये बातें

WhatsApp New Policy Update को लेकर कंपनी की ओर से ब्लॉगपोस्ट में कई जानकारियां दी गई है। कंपनी ने बताया कि क्यों यूजर्स को ज्यादा वक्त दिया गया है और नई पॉलिसी में क्या क्या होगा। WhatsApp Users को जरूर जाननी चाहिए ये बातें।

WhatsApp-5

WhatsApp ने हाल में ही अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने की तारीख आगे बढ़ा दी है। हालांकि WhatsApp Privacy Policy को लेकर मचे हो-हल्ला का फायदा Signal और Telegram जैसे दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स को मिला है। पॉलिसी के विरोध को देखते हुए कंपनी ने इसे लागू करने की तारीख आगे बढ़ा दी है। यूजर्स अब 15 मई तक व्हाट्सऐप की पॉलिसी को रिव्यू कर एक्सेप्ट कर सकते हैं। इस संबंध में कंपनी ने एक ब्लॉग पब्लिश किया है, जिसमें नई पॉलिसी को एक्सप्लेन किया गया है। Also Read - Facebook Messenger का Soundmojis फीचर है कमाल, जानें कैसे करें इसका यूज

WhatsApp ने क्या क्या बताया?- नहीं डिलीट होगा 8 फरवरी को अकाउंट

व्हाट्सऐप ने अपने ब्लॉग में लिखा कि नई पॉलिसी (WhatsApp New Policy) को लेकर काफी कंफ्यूजन बना हुआ है, जो यूजर्स की चिंता का कारण है। कंपनी ने बताया है कि 8 फरवरी को किसी भी यूजर का अकाउंट डिलीट नहीं होगा। इससे पहले कंपनी ने यूजर्स को 8 फरवरी तक पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का वक्त दिया था। ब्लॉग पोस्ट में WhatsApp ने लिखा है कि 15 मई को नए बिजनेस ऑप्शन उपलब्ध कराने से पहले हम यूजर्स तक धीरे-धीरे नई पॉलिसी के रिव्यू के लिए पहुंचेंगे। Also Read - WhatsApp Disappearing Message फीचर हुआ और भी खास, जुड़ गए नए ऑप्शन

कंपनी नहीं पढ़ेगी किसी की WhatsApp चैट

कंपनी ने एक बार फिर दोहराया है कि यूजर्स की चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है। जिसका मतलब है कि यूजर्स की चैट हमेशा सुरक्षित रहेगी और व्हाट्सऐप या फेसबुक कोई भी यूजर्स की प्राइवेट चैट को नहीं पढ़ सकता है। कंपनी ने अपने ब्लॉग में बताया कि नई पॉलिसी के बाद भी व्हाट्सऐप यूजर्स की शेयर की गई लोकेशन नहीं देख सकेगा। Also Read - WhatsApp Web के लिए भी आ गया Sticker Store, अब सर्च करके भेज पाएंगे कोई भी स्टिकर

फेसबुक से शेयर नहीं होगा कॉन्टैक्ट

इसके अतिरिक्त WhatsApp की नई पॉलिसी को लेकर यूजर्स में चिंता है कि ऐप उनके कॉन्टैक्ट्स को फेसबुक के साथ शेयर करेगा। हालांकि ब्लॉग में लिखा है कि जब कोई यूजर परमिशन देता है तभी व्हाट्सऐप उनके फोन नंबर को ऐड्रेस बुक से एक्सेस करता है, जिसे मैसेजिंग को तेज और सटीक बनाया जा सके। हालांकि ऐप ने FAQ पेज पर बताया है कि वह फेसबुक और उसके अन्य ऐप्स से यूजर्स के कॉन्टैक्ट को शेयर नहीं करता है।

अलग है बिजनेस चैट करना

कंपनी ने मुताबिक WhatsApp Business का इस्तेमाल करना सामान्य ऐप से अलग है। व्हाट्सऐप ने ब्लॉग में बताया है कि यदि कोई यूजर अपने फोन, ई-मेल या व्हाट्सऐप से बिजनेस कम्यूनिकेशन करता है तो उसकी चैट देखी जा सकती है और जानकारी का इस्तेमाल मार्केटिंग के लिए किया जा सकता है, जिसमें फेसबुक विज्ञापन भी शामिल हैं।

WhatsApp business अकाउंट और Facebook के इंटीग्रेशन पर कंपनी ने कहा कि यूजर्स को जल्द ही फेसबुक पर एक विज्ञापन व्हाट्सऐप मैसेज बटन के साथ दिख सकता है। यदि यूजर के फोन पर व्हाट्सऐप इंस्टॉल है तो वह उस बिजनेस अकाउंट पर मैसेज कर सकता है। फेसबुक इन विज्ञापन को पर्सनलाइज करने के लिए यूजर के इंस्ट्रैक्शन के तरीके को इस्तेमाल कर सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 19, 2021 1:22 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers