comscore
News

WhatsApp PIP मोड एंड्रॉइड Beta यूजर के लिए आज से उपलब्ध, जानें क्या है यह फीचर

एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप का यह PIP फीचर एंड्रॉइड 8.0 ओरियो के लिए पिछले साल सितंबर में रोल-आउट किया गया था।

whatsapp-video-picture-in-picture-mode-wabetainfo

Image: WABetaInfo


व्हाट्सएप अपना नया फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड (PIP) सभी एंड्रॉइड यूजर के लिए रोल-आउट कर रहा है। यह फीचर उन सभी डिवाइस के लिए रोल-आउट होगा, जो एंड्रॉइड 4.4 और उससे ऊपर के वर्जन पर चलते हैं।

WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप का PIP मोड अब यूजर को व्हाट्सएप के अंदर ही एक छोटी फ्लोटिंग विंडो के जरिए वीडियो देखने का एक्सेस देगा। इससे यूजर को चैट के दौरान वीडियो देखने में मदद मिलेगी। इस फीचर में फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसी कई ऐप्स का सपोर्ट शामिल होगा।


“][/link-to-post]

इसी साल अगस्त में एक रिपोर्ट में पता चला था कि व्हाट्सएप PIP मोड को वीडियो कॉल के लिए कुछ चुनिंदा टेस्टर के साथ मिलकर टेस्ट कर रहा है। इसके अलावा एक रिपोर्ट यह भी थी कि व्हाट्सएप ने अपडेट को गूगल प्ले Beta प्रोग्राम के जरिए सबमिट किया था।

एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप का यह PIP फीचर एंड्रॉइड 8.0 ओरियो के लिए पिछले साल सितंबर में रोल-आउट किया गया था। यह फीचर आपको छोटी सी विंडो में वीडियो कॉल करने में मदद करत है भले ही मेन वीडियो कॉलिंग एप मिनिमाइज हो। इससे आप आराम से टेक्स्ट में बात करते हुए वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। एेसा ही फीचर अब एंड्रॉइड beta एेप में वीडियो देखने के लिए भी किया जा सकता है। इससे यूजर वीडियो एेप में वीडियो शुरू कर एेप को मिनिमाइज करने के बाद व्हाट्सएप पर अपनी चैट को जारी रख सकते हैं। यह फीचर फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर एेप के साथ काम कर सकता है।

  • Published Date: October 3, 2018 4:24 PM IST