comscore टैबलेट के लिए आ रहा नया व्हाट्सऐप, मिलेगा WhatsApp Web जैसी सुविधा
News

Android Tablet के लिए आ रहा नया व्हाट्सऐप, मिलेगा WhatsApp Web जैसी सुविधा

WhatsApp टैबलेट यूजर्स के लिए नया वर्जन लाने की तैयारी में है। अब टैबलेट यूजर्स भी व्हाट्सऐप डेस्कटॉप जैसा एक्सीपीरियंस ले सकेंगे। उन्हें टैबलेट पर अगल नंबर से व्हाट्सऐप बनाने की जरूरत नहीं होगी।

Highlights

  • टैबलेट यूजर्स के लिए WhatsApp का नया वर्जन आ रहा है।
  • यूजर्स अपने अकाउंट को टैबलेट से लिंक कर पाएंगे।
  • उन्हें टैबलेट पर व्हाट्सऐप का यूज करने के लिए नए नंबर से अकाउंट नहीं बनाना होगा।
whatsapp 1


WhatsApp में लगातार नए फीचर आ रहे हैं। लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को और भी मजेदार और उपयोगी बनाने के लिए कंपनी तरह-तरह के फीचर पर काम कर रही है। लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी टैबलेट के यूजर्स के लिए एक नया व्हाट्सऐप वर्जन लाने की योजना में है। भविष्य में आने वाले अपडटे के साथ सभी बीटा टेस्टर्स के लिए व्हाट्सऐप फॉर टैबलेट फीचर रोल आउट किया जाएगा। फिलहाल यह डेवलपमेंट फेज में है। इसके बारे में डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - WhatsApp ने Camera Shortcut फीचर किया रोलआउट! यूजर्स डायरेक्टली ओपन कर सकेंगे कैमरा

WhatsApp for Tablet

WhatsApp के अपकमिंग फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप कम्पैन्यन मोड का एक वर्जन रिलीज कर रहा था, जिससे एंड्रॉइड टैबलेट को मौजूदा व्हाट्सऐप अकाउंट से लिंक किया जा सकता है। नई कम्पैन्यन कैपेबिलटी के कारण अब आखिरकार यह संभव हो गया है। Also Read - एक मोबाइल में चलाना चाहते हैं दो WhatsApp, स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें ये प्रोसेस

यूजर्स नए फोन नंबर का यूज किए बिना टैबलेट पर व्हाट्सऐप चला पाएंगे। फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स ही अपने WhatsApp अकाउंट को टैबलेट पर यूज कर सकते हैं। हालांकि, Android 2.22.24.8 अपडेट के लिए WhatsApp Beta से पता चला है कि कंपनी भविष्य में टेबलेट के लिए व्हाट्सऐप वर्जन लाने वाली है। Also Read - WhatsApp ने 4 नए फीचर्स किए रोलआउट, पोलिंग फीचर और ग्रुप में 1024 लोगों को जोड़ने की क्षमता है शामिल

ऐप में दिखाई देगा एक बैनर

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट दिया गया है। इसमें दिख रहा है कि व्हाट्सऐप एक नए इन-ऐप बैनर का यूज करके “टैबलेट के लिए व्हाट्सऐप” रिलीज करने की योजना बना रहा है, जो ऐप के भविष्य के अपडेट में दिखाई देगा। बैनर यूजर को यह जानकारी देगा कि कि टैबलेट के लिए व्हाट्सऐप का एक नया वर्जन बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

ध्यान दें कि कुछ बीटा टेस्टर पहले से ही अपने अकाउंट को टैबलेट पर व्हाट्सऐप से लिंक कर सकते हैं। बस अपने टैबलेट का यूज करके प्ले स्टोर से व्हाट्सऐप बीटा डाउनलोड करें ताकि यह पता चल सके कि क्या आप मल्टी-डिवाइस के नए वर्जन का उपयोग कर सकते हैं या नहीं।

यदि आपको अपने टेबलेट पर व्हाट्सऐप खोलने के बाद एक क्यूआर कोड स्क्रीन दिख रही हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने टैबलेट को अपने मौजूदा व्हाट्सएप खाते से लिंक कर सकते हैं।

यदि क्यूआर कोड स्क्रीन दिखाई नहीं देती है, लेकिन आपको अपने अकाउंट में लॉग इन करने के लिए अपना फोन नंबर डालने की जरूरत है तो इसका मतलब है कि आप अपने टैबलेट को अपने मौजूदा व्हाट्सऐप खाते से लिंक नहीं कर सकते हैं और आपको भविष्य के अपडेट का इंतजार करना होगा।

  • Published Date: November 5, 2022 10:03 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.