comscore
News

बिना इजाजत महिला को ग्रुप में जोड़ने पर व्हाट्सएप एडमिन गिरफ्तार

यह व्हाट्सएप ग्रुप पोर्नोग्राफी (अश्लील) कंटेंट शेयर करता था।

WhatsApp

मुंबई में एक व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिनिस्ट्रेटर को एक महिला का मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए गिरफ्तार किया गया है। यह व्हाट्सएप ग्रुप पोर्नोग्राफी (अश्लील) कंटेंट शेयर करता था। इस शख्स ने बिना महिला की मंजूरी के उसके मोबाइल नंबर को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ लिया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। 24 साल का आरोपित व्यक्ति मुश्ताक अली शेख पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, जिसे पुलिस ने आईपीसी सेक्शन और आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।

TOI की रिपोर्ट के अनुसार Matunga पुलिस ने इस मामले में आरोपि शख्स की गिरफ्तारी की है। पुलिस का कहना है कि यह मामला उन सभी व्हाट्सएप एडमिस्ट्रेशन के लिए सबक है जिन्हें पता होना चाहिए कि किसी की इजाजत के बिना वह किसी को भी ग्रुप में जोड़ नहीं सकते हैं। इसके अलावा ग्रुप एडमिनिस्ट्रेशन को यह पता होना चाहिए कि ग्रुप में क्या पोस्ट किया जा रहा है।

इनवेस्टिगेट ऑफिसर Maruti Shelke ने एक बयान में कहा कि एक एक हाउसवाइफ की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। इस महिला को सितंबर महीने में ‘Triple XXX’ ग्रुप में बिना इजाजत के जोड़ लिया गया था। शुरुआत में इस महिला को लगा कि किसी ने उसके साथ मजाक किया है लेकिन कुछ दिनों बाद पोर्नोग्राफी फोटो और वीडियो ग्रुप में बढ़ती चली गई जिसके बाद महिला ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

  • Published Date: November 27, 2018 9:57 AM IST
  • Updated Date: November 27, 2018 9:59 AM IST