comscore WhatsApp Reactions फीचर में अब यूस कर सकेंगे सभी इमोजी, आ गया नया अपडेट
News

WhatsApp Reactions फीचर में अब यूस कर सकेंगे सभी इमोजी, ग्लोबली रोलआउट हुआ फीचर

WhatsApp Reactions फीचर के तहत लॉन्च के वक्त 6 इमोजी रिएक्शन दिया गया था, वहीं अब कंपनी ने ग्लोबली इस फीचर के तहत सभी इमोजी को उपलब्ध करा दिया है। इसका मतलब यह है कि आप मैसेज रिएक्शन के तौर पर अभ कोई भी रिएक्शन भेज सकते हैं।

  • Published: July 11, 2022 8:17 PM IST
whatsapp

मई महीने में WhatsApp पर Reactions फीचर को लॉन्च किया गया था। वहीं, अब लगभग दो महीने के अंदर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने इस फीचर में नया अपडेट जारी किया है। इस नए अपडेट के बाद अब यूजर्स मैसेज पर कोई भी इमोजी रिएक्शन भेज सकते हैं। बता दें, शुरुआती रूप में कंपनी ने 6 इमोजी रिएक्शन को पेश किया था। Also Read - Independence Day 2022: WhatsApp Sticker और GIF के जरिए अपने दोस्तों को कैसे भेजें 'स्वतंत्रता दिवस' की बधाई

WhatsApp Reactions फीचर के तहत अब यूजर व्हाट्सऐप मैसेज में कोई भी इमोजी रिएक्शन भेज सकेंगे। इस अपडेट के रोलआउट की जानकारी आज सोमवार को WhatsApp की पेरेंट कंपनी Meta के सीईओ Mark Zuckerberg ने दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है ‘अब हम व्हाट्सऐप पर किसी भी इमोजी को रिएक्शन के रूप में इस्तेमाल करने की क्षमता रोलआउट कर रहे हैं। इसमें कुछ आपके फेवरेट भी शामिल हैं।’ Also Read - WhatsApp प्रोफाइल फोटो पर लगा सकेंगे अपना अवतार, जल्द आ रहा मजेदार फीचर

  Also Read - WhatsApp ला रहा नया फीचर, मिलेगा मोबाइल नंबर छिपाने का ऑप्शन

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mark Zuckerberg (@zuck)


आपको बता दें, मई महीने में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने मैसेज पर रिएक्शन फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर का इंतजार यूजर्स द्वारा लंबे समय से किया जा रहा था। हालांकि, लॉन्च के वक्त इस व्हाट्सऐप मैसेज रिएक्शन में केवल 6 इमोजी को ही शामिल किया गया था। इसमें like, love, laugh, surprise, sad और thanks के ही इमोजी शामिल थे। वहीं, अब मार्क के इंस्टाग्राम पोस्ट में देखा जाए तो इन इमोजी में रोबोट फेस, फ्रेंच फ्राइस, मैन सर्फिंग, सनग्लास स्माइली, 100 पर्सेंट सिम्बल और मुक्का आदि शामिल है।

लॉन्च के वक्त कहा गया था कि फिलहाल रिएक्शन में 6 ही इमोजी को पेश किया जा रहा है, लेकिन कुछ ही समय बाद इसमें नए इमोजी रिएक्शन को शामिल किया जाएगा।

WhatsApp पर आने वाले हैं ये फीचर्स

व्हाट्सऐप पर कई नए फीचर्स का भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इसमें पोल फीचर शामिल है। पोल फीचर की जानकारी टेस्टिंग फेज में सामने आई थी, जिसके जरिए मालूम चला था कि कंपनी ट्विटर और यूट्यूब की तरह व्हाट्सऐप पर भी पोल फीचर लेकर आने वाली है। इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी सवाल को व्हाट्सऐप ग्रुप पर डालकर उसके लिए पोल के लिए 4 ऑप्शन दे सकते हैं।

पोल फीचर के अलावा, व्हाट्सऐप पर एडिट फीचर का भी इंतजार है। जी हां, ट्विटर की तरह व्हाट्सऐप को लेकर भी कहा जा रहा है कि व्हाट्सऐप पर फ्यूचर अपडेट के जरिए टाइपो के साथ भेजे गए मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 11, 2022 8:17 PM IST



new arrivals in india