comscore WhatsApp ला रहा Multi-Device 2.0 फीचर, अब iPad में भी चलेगा व्हाट्सऐप
News

WhatsApp ला रहा Multi-Device 2.0 फीचर, अब iPad में भी चलेगा व्हाट्सऐप

WhatsApp जल्द ही Multi-device 2.0 फीचर लेकर आने वाला है, इस फीचर की मदद से व्हाट्सऐप यूजर्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को अन्य मोबाइल व टैबलेट में इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें एंड्रॉइड टैबलेट और आईओएस आईपैड शामिल होंगे। यह iPad यूजर्स के लिए एक बेहद ही अच्छी खबर है।

  • Published: May 28, 2022 10:26 AM IST
WhatsApp Feature

Image: Pixabay


WhatsApp अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है। लेटेस्ट लीक में Multi-Device 2.0 फीचर की जानकारी सामने आई है। लीक की मानें, तो इस फीचर के आने के बाद आप अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को अन्य स्मार्टफोन या टैबलेट (WhatsApp for iPad/Android tablet) में लिंक कर सकेंगे। बता दें, फिलहाल iPads में WhatsApp उपलब्ध नहीं है। Also Read - WhatsApp बिजनेस अकाउंट में जुड़ेगा नया Author Name सेक्शन, ऐसे करेगा काम

WABetaInfo ने ट्वीट कर इस अपकमिंग फीचर की जानकारी दी है। ट्वीट के मुताबिक, WhatsApp जल्द ही Multi-device 2.0 फीचर लेकर आने वाला है, इस फीचर की मदद से व्हाट्सऐप यूजर्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को अन्य मोबाइल व टैबलेट में इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें एंड्रॉइड टैबलेट और आईओएस आईपैड शामिल होंगे। यह iPad यूजर्स के लिए एक बेहद ही अच्छी खबर है। Also Read - Facebook की पैरेंट कंपनी Meta की बढ़ी मुश्किल, दायर हुए 8 मुकदमे

  Also Read - WhatsApp पर आ रहा नया फीचर, अब Google Drive से एक्सपोर्ट कर सकेंगे सभी पुरानी चैट्स


बता दें, अब तक iPad में WhatsApp उपलब्ध नहीं है, लेकिन इस फीचर के आने के बाद भविष्य में अब आईपैड में भी व्हाट्सऐप अकाउंट को लिंक किया जा सकेगा। ट्वीट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉर्ट में WhatsApp का iPad वर्जन देखने को मिला है। इसका इंटरफेस iPhone की तरह ही है। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि Multidevice 2.0 में इसके अलावा एडिशनल फीचर्स एड किए जाएंगे या नहीं।

आपको बता दें, कंपनी इससे पहले Multi-device फीचर पेश कर चुकी है, Multi-Device 2.0 इसका ही अपग्रेड वर्जन होगा। इससे पहले यूजर्स WhatsApp Web की मदद से मैसेज व चैट कर सकते थे। हालांकि, इसके लिए उन्हें अपने प्राइमरी फोन में व्हाट्सऐप और डेटा को एक्टिव रखना पड़ता था। हालांकि, इस साल कंपनी ने फीचर को अपग्रेड करते हुए Link फीचर पेश किया, जिसकी मदद से एक बार डेस्कटॉप में व्हाट्सऐप लिंक होने के बाद बिना प्राइमरी डिवाइस के व्हाट्सऐप आराम से एक्सेस किया जा सकता है।

WhatsApp पर इन फीचर्स का है इंतजार

WhatsApp Poll फीचर की टेस्टिंग काफी समय से चल रही है। उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ पोलिंग की सुविधा को व्हाट्सऐप पर उपलब्ध कराया जाएग। इसके अलावा, इस महीने की शुरुआत में Emoji Reactions फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स मैसेज पर 6 अलग-अलग इमोजी के जरिए रिएक्शन दे सकते हैं। अब व्हाट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह एल्बम को ओपन किए बिना ही उस पर आए इमोजी रिएक्शन की डिटेल देगा। फिलहाल, इस फीचर को केवल बीटा में ही स्पॉट किया गया है, लेकिन जल्द ही इसे सब के लिअए रोलआउट कर दिया जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 28, 2022 10:26 AM IST



new arrivals in india