comscore WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेगा मैसेज पर रिएक्शन भेजने वाला फीचर
News

WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेगा मैसेज पर रिएक्शन भेजने वाला फीचर, जानें कुछ अपकमिंग फीचर्स की खास बातें

WhatsApp के एंड्रॉइड और आईओएस दोनों वर्जन में बहुत सारे खास फीचर्स आने वाले हैं। उनमें सबसे खास मैसेज रिएक्शन फीचर, मल्टी डिवाइस सपोर्ट और चैट हिस्ट्री का एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन फीचर है। आइए हम आपको इन सभी फीचर्स के बारे में बताते हैं।

WhatsApp

iOS डिवाइस के लिए व्हाट्सऐप एक नए मैसेज रिएक्शन फीचर पर काम कर रहा है। व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ऐप को और दिलचस्प और इंटरेक्टिव बनाने के लिए पिछले कुछ समय से नए फीचर्स पर काम कर रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने हाल ही में अपने बीटा वर्जन में नए रिएक्शन फीचर पेश किया है। Also Read - WhatsApp Tricks: किसी भी फोटो को WhatsApp Stickers में बदलना है बहुत आसान, जानें तरीका

WhatsApp का यह नया फीचर अपने सब्सक्राइबर्स को आईओएस यूजर्स के लिए नई सेटिंग्स के साथ रिएक्शन नोटिफिकेशन को मैनेज करने में मदद करता है। 9To5Mac ने WABetaInfo का हवाला देते हुए अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि नए फीचर्स के साथ यूजर्स को नए रिएक्शन्स से उसी तरह अलर्ट किया जाएगा जैसे मैसेजों और बाकी नोटिफिकेशन्स से किया जाता है। Also Read - WhatsApp Tricks: किसी खास कॉन्टैक्ट से छिपाना चाहते हैं अपना WhatsApp Status? यहां जानें आसान तरीका

अनलिमिटेड रिएक्शन की सुविधा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भले ही व्हाट्सऐप इस फीचर पर काम कर रहा हो, लेकिन पब्लिक बीटा टेस्टर्स के लिए इसे आजमाने के लिए रिएक्शन अभी भी उपलब्ध नहीं हैं। WABetaInfo ने पहले कहा था कि मैसेजों में अनलिमिटेड रिएक्शन्स भी हो सकते हैं लेकिन 999 तक पहुंचने के बाद उसकी गिनती बंद हो जाएगी। Also Read - WhatsApp के बीटा ऐप में दिखा नया फीचर, यूजर्स बना पाएंगे खुद के स्टिकर पैक्स

उसके बाद एक “+” चिन्ह दिखाई देगा। इसके अलावा व्हाट्सऐप मल्टी डिवाइस सपोर्ट पर भी काफी लंबे वक्त से काम कर रहा है, जो एक iPad लाएगा और यूजर्स को अपने फोन के साथ ऐप को बिना इंटरनेट के भी कनेक्ट करने का मौका देगा।

यूजर्स को जल्द मिलेगा मल्टी-डिवाइस सपोर्ट

फिलहाल, इसके डेस्कटॉप ऐप के लिए पब्लिक बीटा टेस्टर में पहले से ही मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम शुरू कर दिया गया है। इसके जरिए यूजर्स को बिना इंटरनेट के 4 डिवाइस में व्हाट्सऐप यूज करने की सुविधा मिलती है।

इन दोनों फीचर्स के अलावा हाल ही में, व्हाट्सएप ने आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ग्लोबल लेवल पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

नए अपडेट के बाद अगर कोई यूजर्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ अपने चैट हिस्ट्री का बैकअप लेने का विकल्प चुनता है, तो इसका एक्सेस सिर्फ वही कर पाएगा। आपके अलावा दूसरा कोई भी यूजर्स इस बैकअप को अनलॉक नहीं कर पाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 18, 2021 1:28 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers