comscore WhatsApp पर जल्द आने वाला है खास फीचर, यूजर स्टेटस पर शेयर कर सकेंगे Voice Notes-WhatsApp rollouts Voice Status feature for iOS Beta check all details
News

WhatsApp पर जल्द आने वाला है खास फीचर, यूजर स्टेटस पर शेयर कर सकेंगे Voice Notes

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर एक खास नया फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स स्टेटस पर वॉइस नोट शेयर कर सकेंगे। इस फीचर के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे खबर पढ़ें।

  • Published: November 25, 2022 4:16 PM IST

Highlights

  • WhatsApp पर वॉइस स्टेटस फीचर जल्द आने वाला है।
  • यूजर्स को स्टेटस पर वॉइस नोट शेयर करने की सुविधा मिलेगी।
  • व्हाट्सऐप का यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग जोन में है।
whatsapp


WhatsApp ने पिछले कुछ दिनों में अपने स्टेबल यूजर्स के लिए Poll और Community जैसे शानदार फीचर रोलआउट किए हैं। अब कंपनी एक खास फीचर पर काम कर रही है, जिसके आने से यूजर्स वॉइस नोट्स को स्टेटस के रुप में शेयर कर पाएंगे। आपको बता दें कि वर्तमान में व्हाट्सऐप पर केवल फोटो, लिंक, टेक्स्ट और वीडियो को स्टेटस के तौर पर शेयर करने की सुविधा मिलती है। ये स्टेटस 24 घंटे तक एक्टिव रहते हैं और बाद में खुद-ब-खुद डिलीट हो जाते हैं। Also Read - WhatsApp और Messenger पर आने वाले बेकार के मैसेज से हो गए हैं परेशान, ऐसे करें Mute

WhatsApp Voice Status Feature

WABetaInfo की रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट शेयर कर बताया गया है कि व्हाट्सऐप ने iOS बीटा यूजर्स के लिए वॉइस स्टेटस फीचर रिलीज किया है। यूजर्स केवल 30 सेकेंड का वॉइस स्टेटस शेयर कर सकेंगे। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि वॉइस स्टेटस फीचर को जल्द ही आईओएस के साथ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। Also Read - Android और iOS के बाद अब WhatsApp Desktop यूजर्स भी क्रिएट कर सकते हैं पोल, जानें कैसे

माइक्रोफोन के रुप में उपलब्ध होगा यह फीचर

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि जब Voice Status फीचर यूजर्स के लिए अवेलेबल होगा, तब उन्हें स्टेटस सेक्शन में माइक्रोफोन आइकन दिखाई देगा। यहां से यूजर वॉइस नोट रिकॉर्ड करके शेयर कर सकेंगे।

इस फीचर की भी चल रही है टेस्टिंग

वॉइस स्टेटस फीचर के साथ-साथ व्हाट्सऐप Call Tab फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर को साइड-बार में जोड़ा जाएगा, जहां से यूजर्स चैट लिस्ट, स्टेटस देखने के साथ कॉल हिस्ट्री देख सकेंगे। इसके अलावा स्क्रीन लॉक फीचर को भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

इसके जरिए यूजर डेस्कटॉप पर व्हाट्सऐप को लॉक कर सकेंगे। फिलहाल, दोनों फीचर की टेस्टिंग चल रही है। कयास लगाएं जा रहे हैं कि कॉल टैब को दिसंबर की शुरुआत में रोलआउट किया जाएगा।

WhatsApp Poll की डिटेल

याद दिला दें कि WhatsApp ने इस महीने की शुरुआत में पोल फीचर रिलीज किया था। इस फीचर के माध्यम से यूजर सिंगल व ग्रुप चैट में पोल बनाकर सवाल पूछ सकते हैं। यूजर्स को पोल में 12 ऑप्शन जोड़ने की सुविधा मिलती है।

  • Published Date: November 25, 2022 4:16 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.